Shaurya News India
इस खबर को शेयर करें:

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को प्रदेश के प्राथमिक स्कूल के बच्चों के खातों में डीबीटी के माध्यम से 1200 रुपए ट्रांसफर किए। वाराणसी के 1 लाख 19 हजार बच्चों को भी इसका लाभ मिला है। ये रुपए बच्चों की स्कूल ड्रेस, स्टेशनरी, स्वेटर और जूते-मोजे खरीदने के लिए हैं।


प्राथमिक स्कूलों में एक जुलाई से पढ़ाई शुरू होगी। ऐसे में बच्चों की स्कूल ड्रेस, स्टेशनरी, जूता- मोजा खरीदने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ में आयोजित कार्यक्रम में डीबीटी के माध्यम से अभिभावकों के खाते में 1200 रुपए ट्रांसफर किए। बीएसए डॉ. अरविन्द पाठक ने बताया, वाराणसी के बच्चों के खाते में पैसे ट्रांसफर हुए हैं। जिससे वो स्कूल की सामग्री खरीदेंगे।

 

शहर के एक लाख 19 हजार स्कूली बच्चों को हुआ फायदा

 

बीएसए ने बताया, वाराणसी में रजिस्टर्ड एक लाख 72 हजार बच्चों में से एक लाख 19 हजार बच्चों के अभिभावकों के खातों में पैसा आज डीबीटी के माध्यम से ट्रांसफर हो गया। इन रुपयों को लाभार्थियों के खातों में सीधे पहुंचाया गया है।

 

स्मार्ट क्लास में हुआ सीधा प्रसारण

 

मुख्यमंत्री के इस कार्यक्रम का वाराणसी के स्कूलों की स्मार्ट क्लास में सीधा प्रसारण किया गया। बच्चों और अभिभावकों ने मुख्यमंत्री का भाषण सुना। शिक्षकों ने इसके पहले छात्रों को कार्यक्रम के बारे में बताया और अभिभावकों को भी डीबीटी के बारे में समझाया गया।

 

वहीं जयापुर के जितेंद्र ने बताया कि उनके खाते में पहली बार भी समय से पैसे आये थे, जिससे मैंने बच्चों को स्टेशनरी और ड्रेस दिलवाई थी।

 

रिपोर्ट जगदीश शुक्ला

 

आस पास की खबरों व विज्ञापन देने व हमारे चैनल में कार्य करने के लिये इच्छुक पुरूष, महिला सम्पर्क करें...

9473893322,9628181526, 9305321921,6388104366

इस खबर को शेयर करें: