Shaurya News India
इस खबर को शेयर करें:

वाराणसीः विगत वर्षों की भांति इस वर्ष भी तैलिक साहू वैश्य सभा वाराणसी, राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के 153 वें जन्मदिवस को बड़े ही हर्ष उल्लास से जिला तैलीय साहू समाज के द्वारा नाटी इमली स्थित साहू धर्मशाला में मनाया जाएगा.  इस अवसर पर सभा द्वारा संचालित स्कूल, "भक्त कर्मा बाई जूनियर हाई स्कूल के बच्चों के द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम की प्रस्तुति की जाएगी. इस कार्यक्रम के माध्यम से सभा अपने समाज के साथ साथ समस्त समाज के लोगों का महात्मा गांधी के दिखाए रास्ते का अनुसरण करने का आवाहन करता है.

 इस अवसर पर सभा द्वारा एक वृहद "गांधी विषयक संगोष्ठी का भी आयोजन किया गया है. गोष्ठी के माध्यम से साह समाज अपने राजनैतिक एवं सामाजिक भविष्य के लिए चिंतन और मनन करने का काम करेगा. समारोह में समाज के लोगों द्वारा एक मत से यह निर्णय भी लिया जाना है, कि आगामी चुनावों में समाज किस तरह से अपने आप को राजनैतिक मानचित्र पर स्थापित कर सकता है.

 आबकी बार समाज के लोग गांधी जी के बताए रास्ते का अनुसरण कर समस्त राजनैतिक दल के लोगों से अपनी दावेदारी की बात भी करेंगे, और जो राजनैतिक दल समाज के लोगों का आबादी के हिसाब से राजनैतिक हिस्सेदारी नहीं देगा तो पूर्वाञ्चलका समस्त तेली समाज उनका राजनैतिक रूप से बहिष्कार करेगा.

 इस अवसर पर समाज के हाई स्कूल एवं इन्टर तथा उससे ऊपर के छात्र एवं छात्राओं का सम्मान भी किया जाएगा. इस अवसर पर सभा के सौजन्य से "अमर ज्योति नेत्रालय' के डॉक्टर सन्नी कुमार गुप्ता (एमबीबीएस, एम एस-आई) द्वारा एक निशुल्क "नेत्र जांच शिविर" भी लगाया जाएगा। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि माननीय नीलकंठ तिवारी (पूर्व मंत्री उत्तर प्रदेश सरकार एवं विधायक शहर दक्षिणी) होंगे.

रिपोर्ट- अनंत कुमार

इस खबर को शेयर करें: