Shaurya News India
इस खबर को शेयर करें:

सेमरा,शहाबगंज,चन्दौली। मातृ भूमि सेवा ट्रस्ट के तत्वाधान में आर के नेत्रालय द्वारा प्रत्येक शनिवार को आयोजित होने वाले निःशुल्क नेत्र चिकित्सा शिविर में शिविर में 254 मरीजों ने अपना रजिस्ट्रेशन कराया. आर.के नेत्रालय वाराणसी में 14 मरीजों का अद्यतन फेको विधि से आपरेशन कर फोल्डेबल लेन्स प्रत्यारोपित किया गया। शिविर की शुरुवात महामना पंडित मदन मोहन मालवीय के तेल चित्र पर माल्यार्पण कर गायक आफताब मास्टर के स्वागत गान से कार्यक्रम की शुरुआत हुई।

शिविर में उच्च न्यायालय इलाहाबाद से पधारे अपर शासकीय अधिवक्ता प्रथम राजेश्वर सिंह का मातृभूमि सेवा ट्रस्ट के कार्यकर्ताओं द्वारा फूल और मालाओं से जोरदार स्वागत किया गया. अपर शासकीय अधिवक्ता प्रथम राजेश्वर सिंह ने कहा कि सेवा भारत की सनातन संस्कृति व दर्शन का प्राण है।

काशी हिन्दू विश्वविद्यालय के पूर्व छात्रों द्वारा स्थापित स्वयंसेवी संगठन मातृभूमि सेवा ट्रस्ट ने जिस भाव को प्रकट किया. वह दुनिया में कहीं और देखने को नहीं मिलता है।  सेवा हजारों वर्षों से दर्शन और सनातन संस्कार का अभिन्न अंग है। इस आध्यात्म की पूंजी को लेकर ही भारतीय समाज आगे बढ़ता है। शिविर में अयोध्या से पधारे संतों ने शिविर में प्रसाद वितरण किया।

वही शिविर में मातृभूमि सेवा ट्रस्ट के रिंकू विश्वकर्मा को भाजपा के निर्विरोध मण्डल अध्यक्ष बनने पर सेवा ट्रस्ट के कार्यकर्ताओं द्वारा फूल और मालाओं से जोरदार स्वागत किया गया। शिविर का संचालन सुबाष विश्वकर्मा ने और आभार सत्यानंद रस्तोगी ने किया।

शिविर में प्रमुख रुप से मातृभूमि सेवा ट्रस्ट के अध्यक्ष संजय कुमार सिंह क्षितिजपाल सिंह(AGA)डॉ.मनोज ,डॉ.अजय, मुरलीधर रस्तोगी, सत्यनारायण सिंह, पं.सुजीत तिवारी, पं.रामबोला तिवारी, राजेश सिंह, बिपिन, डब्लू गुरु, डॉ.चौहान, आयुष, नन्दलाल, मिट्ठू, मोछू भैया, चन्दन यादव, बिनोद यादव, भूपेन्द्र पत्रकार मो. तस्लीम शारदा मौर्य, दिलीप, पिंटू मौर्य, संतोष साउण्ड, रामकुमार, विजयी मास्टर, रिंकू यादव, राकेश सिंह इत्यादि लोग सम्मिलित रहे।

संवाददाता मो तसलीम

इस खबर को शेयर करें: