Shaurya News India
इस खबर को शेयर करें:

चंदौली जिलाधिकारी निखिल टी फुंडे द्वारा कलेक्ट्रेट कार्यालय पर प्रातः 08 बजे ध्वजारोहण तथा राष्ट्रीय गान के उपरांत 
सभागार में उपस्थित स्वतन्त्रता संग्राम सेनानियों के परिजनों को सम्मान कर देश की आजादी दिलाने वाले बीर सपूतों को नमन कर उनके जीवन पर विस्तार से प्रकाश डाला गया। 

उन्होंने संबोधन से पहले जनपद के समस्त निवासी को 78 वाँ स्वतंत्रता दिवस समारोह की बधाई एवं शुभकामनाएं दी। उन्होंने संविधान की जिक्र करते हुए बताया कि पूरे देश में भारत देश का संविधान बहुत अच्छा है। इसके अलावा काकोरी ट्रेन एक्शन शताब्दी के दौरान बीर सपूतों की बलिदान एवं आजादी दिलाने में अहम भूमिका निभाई थी। 

जिलाधिकारी ने कहा कि जनपद चंदौली ऊँचाइयों के पथ पर अग्रसर है। जनपद में सरकार द्वारा संचालित योजनाओं को धरातल पर उतारने के लिए पूरे मनोयोग से कार्य किया जायेंगा।

 

उन्होंने सभी अधिकारियों एवं कर्मचारियों से कहा कि शासन द्वारा सौंपे गये दायित्वों का कुशलतापूर्वक निर्वहन करते हुए योजनाओं को जमीनी स्तर पर उतारने का निरन्तर प्रयास कर आमजन में विश्वास उत्पन्न करें तथा आमजन की समस्याओं को सुनकर समाधान करनें का भी पूरा प्रयास करें। इस अवसर पर जिलाधिकारी ने स्वतन्त्रता संग्राम सेनानियों के परिजनों को अंगवस्त्र एवं पुष्प देकर सम्मानित किया।  

इसके अलावा जनपद में समस्त सरकारी एवं गैर सरकारी भवनों एवं शिक्षण संस्थाओं पर प्रातः 08 बजे ध्वजारोहण तथा राष्ट्रीय गान का कार्यक्रम आयोजित हुआ। 

तत्पश्चात जिलाधिकारी द्वारा नगर पंचायत चंदौली शहीद स्मारक स्थल पर माल्यार्पण कर नमन किया। साथ ही उपस्थित स्वतन्त्रता संग्राम सेनानियों के परिजनों को अंगवस्त्र एवं सम्मान किया गया। कहा कि देश के प्रगति में हम सभी का योगदान बराबर हैं। ऐसे में हमें देश की अखंडता को कायम रखने के लिए सामूहिक संकल्प लेने की जरूरत हैं।

इस अवसर पर प्रभारी अधिकारी कलेक्ट्रेट विराग पाण्डेय, अविनाश कुमार सहित अन्य कलेक्ट्रेट अधिकारी/कर्मचारीगण उपस्थित रहे।

 

रिपोटर चंचल सिंह

इस खबर को शेयर करें: