Shaurya News India
इस खबर को शेयर करें:

एपेक्स वेलकेयर ट्रस्ट द्वारा संचालित ट्रस्ट हॉस्पिटल एंड डायग्नोस्टिक, चुनार द्वारा ट्रस्टी एवं वरिष्ठ स्पाइन सर्जन डॉ एस के सिंह के अध्यक्षता मे अगस्त, गुरुवार को सचिवालय ग्राम पंचायत कोलना विकास खंड नरायनपुर में निःशुल्क स्वास्थ्य चिकित्सा शिविर का आयोजन किया गया।

 


इस शिविर में 80 से अधिक मरीजों की बीपी, वज़न, शुगर एवं आखों की जाँच कर बुजुर्गों, पुरुष, महिलाओं एवं बच्चो को उचित परामर्श देते हुए सर्जरी रोग विशेषज्ञ डॉ. एसपी चौधरी, मेडिसिन रोग विशेषज्ञ डॉ. शुभम एवं फिजिओ/रीहैब डॉ. अरून ने मरीजों को उचित व्यायाम, पौष्टिक आहार की जानकारी प्रदान की साथ ही जनरल बीमारियों संबंधित जांच की गई।

 

संस्था के चेयरमैन डॉ एसके सिंह ने बताया कि पिछले कुछ दिनों से हवा में धूल के कण और अन्य गंदगी काफी बढ़ गई है। ऐसे में सांस के मरीजों में सांस फूलने, अस्थमा और दमा के बिगड़ने और एलर्जी की समस्या हो रही है। निःशुल्क स्वास्थ्य परीक्षण शिविर का उद्देश्य लोगों को बीमारियों के बारे में समय रहते जागरूक करना है।

 

एपेक्स ट्रस्ट के डीन डॉ. सुनील मिस्त्री ने स्वास्थ्य के प्रति जागरूकता बढ़ाने के लक्ष्य से निदान, इलाज और रोकथाम के बारे में जागरूक किया। शिविर का संयोजन प्रबंधक नवीन सिंह एवं पीआरओ प्रवीण द्वारा करते हुए

 

संचालन ऑप्टोमेट्रिस्ट करन, नर्सिंग स्टाफ ज्योति, अंसीका, श्रेया, आँचल द्वारा कुशल नेत्र सर्जनों मेडिकल ऑफिसर्स, आयुर्वेद, फार्मेसी, पैरामेडिकल एवं नर्सिंग शिक्षण संस्थानों के सहयोग से किया गया।

 

इस खबर को शेयर करें: