Shaurya News India
इस खबर को शेयर करें:

आगराः शहर व ग्रामीण क्षेत्र में संचालित स्कूटर चलित देसी जुगाड़ व सवारी ढोने बाली मयूरी गाड़ी (टिर्री) द्वारा अवैध रूप से धडल्ले से हो रही माल लोडिंग अनलोडिंग के विरोध में मंगलवार को आगरा लोडिंग टेम्पो ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन के बैनर तले भारी संख्या में लोडिंग चालकों ने एसोसिएशन के अध्यक्ष के निर्देशन में जिला मुख्यालय स्थित सुशीला अग्रवाल अपर जिला अधिकारी (नागरिक आपूर्ति) को जिलाधिकारी के नाम ज्ञापन सौपा. संस्था के अध्यक्ष चौधरी पूरन सिंह ने बताया कि आगरा शहर व ग्रामीण क्षेत्र में संचालित स्कूटर चलित देसी जुगाड़ व सवारी ढोने बाली मयूरी गाड़ी (टिर्री) द्वारा अवैध रूप से माल लोडिंग का कार्य धडल्ले किया जा रहा. जिससे लोडिंग टेम्पो चालको की रोजी रोटी पर संकट खड़ा हो गया है व इससे लाखो रुपये का राजस्व का नुकसान भी हो रहा है.

एसोसिएशन के सचिव विजय राठौर का कहना है कि लाखों रुपए की कीमत के लोडिंग टेम्पो बैंक से लोन लेकर खरीद कर समय पर सरकार का टैक्स भी भरते है व बैंकों की किस्त भी समय से जमा करते है बावजूद इसके प्रशासन इन अवैध लोडिंग स्कूटर चलित जुगाड़ जोकि मानक के विपरीत है व यह किसी भी वाहन श्रेणी में नहीं आता इन पर कोई कार्यवाही नहीं करता. शहर में सैकड़ों की तादात में धड़ल्ले से लोडिंग अनलोडिंग का कार्य कर रहे है.

एसोसिएशन के उपाध्यक्ष परसादी लाल का कहना है कि प्रशासन की अनदेखी के चलते शहर में अवैध स्कूटर जुगाड़ वाहनों की तादाद बढ़ रही है. वह ट्री गाड़ी जो के सवारी ढोने का कार्य करती है उसमें भी लोडिंग अनलोडिंग का कार्य कराया जाता है. जो कि मानकों के विपरीत है प्रशासन इस ओर कोई ध्यान नहीं दे रहा है प्रशासन को इनके खिलाफ सख्त कार्रवाई करनी चाहिए.
 
एसोसिएशन के संघठन मंत्री राजकुमार अब्बास का कहना है कि पूर्व में ऐसे सेन की ओर से परिवहन द्वारा मांगी गई. जन सूचना रिपोर्ट के आधार पर स्कूटर चलित देसी जुगाड़ शहर में प्रतिबंधित हैं. बावजूद इसके शहर के भीड़भाड़ वाले इलाकों में स्कूटर जुगाड़ धड़ल्ले से लोडिंग अनलोडिंग का कार्य कर रहे हैं. जिससे शहर की यातायात व्यवस्था बाधित होने के साथ-साथ किसी बड़े हादसे का अंदेशा बना रहता है. प्रशासन को इन देसी जुगाडो के खिलाफ अभियान चलाकर इन्हें खिलाफ कार्रवाई करनी चाहिए.

एसोसिएशन का यह भी कहना है कि इस सम्बंध में एसोसिएशन का प्रतिनिधि सम्बंधित अधिकारियों के समक्ष पत्र द्वारा समस्या से अवगत करा चुका है. लेकिन अभी तक कोई प्रभावी कार्यवाही नही हो पाई. अतः अपनी समस्या के समाधान हेतु आगरा लोडिंग टेम्पो ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन के बैनर   तले सुशीला अग्रवाल अपर जिला अधिकारी (नागरिक आपूर्ति) को जिलाधिकारी को ज्ञापन सौपा. ज्ञापन में मूवीन, टिंकू,अंबिका जी, अशोक राठौर,ज्ञान सिंह राठौर,धर्मवीर, योगेश जाट प्रकाश भाई,राजेश भाई, राजू भाई,श्रीदत्त,मनशूल,गौरव,सुनील गोस्वामी,आदि लोग मौजूद रहे.

रिपोर्ट- आरती यादव

इस खबर को शेयर करें: