Shaurya News India
इस खबर को शेयर करें:

 वाराणसीः अछनेरा पालिका के अधिशासी अधिकारी श्री कृष्ण कुमार भडाना द्वारा अछनेरा नगरपालिका क्षेत्र में प्रातः भ्रमण कर नगर की साफ़ सफ़ाई व्यवस्था को देखा गया। उनके द्वारा पालिका के अमृत उद्यान का निरीक्षण किया गया, जिसमें प्रातःकालीन भ्रमण कर रहे नागरिकों से वार्ता की गई है ,और अमृत उद्यान की छोटी छोटी समस्याओं को नागरिकों से समझने का प्रयास किया गया .. अमृत उद्यान में लगे ओपन जिम में सुविधाओं को बढ़ाने तथा उद्यान के अंदर घूमने के पथ का विस्तार करने के ,साथ साथ पूर्व से बने पथ की मरम्मत कराने के निर्देश   दिए गए हैं । नगर के एक मात्र अमृत उद्यान का नाम ,नगर के स्वतंत्रता सेनानी लाला सूरजभान जी गुप्त के नाम पर रखने और ०9 अगस्त से 30 अगस्त के मध्य चलाए जा रहे “मेरी माटी मेरा देश”कैंपेन के अंतर्गत ,पार्क में शीलाफलकम की स्थापना कराने की माँग नागरिकों के द्वारा की गई , जिस पर विचार करने का आश्वासन दिया गया.

अधिशासी अधिकारी महोदय द्वारा जगन बिहार पानी की टंकी क्षेत्र का निरीक्षण किया गया ,जिसमें नागरिकों की सड़क और नाली की समस्या व  पाइपलाइन नाली के अंदर बिछी होने की समस्या से अवगत कराया गया ,जिससे मौक़े पर समाधान करने के निर्देश दिये गये ।नागरिकों द्वारा पानी की टंकी की सरकारी ज़मीन को क़ब्ज़े से बचाने के लिए तारबाड कराने का अनुरोध किया गया ,जिस पर कार्रवाई के निर्देश दिए गए ।नगर के संभ्रांत व्यक्तियों से स्वच्छ एवं सुंदर नगर बनाने में ,जन सहभागिता सुनिश्चित करते हुए, सहयोग की अपील की गई ।

नगर के रेहड़ी पटरी खोमचा वालों से खाद्य सामग्री को खुले में नहीं रखने और उसको प्रोपर ढकने तथा प्रतिबंधित प्लास्टिक का प्रयोग न करने और कूड़े कचरे को कूड़ेदान में डालने हेतु प्रार्थना की गई ताकि जन स्वास्थ्य पर किसी प्रकार का कुप्रभाव न पड़े  । शासन की योजनाओं के प्रति जागरूकता फैला कर,उनका लाभ आम नागरिकों तक पहुँचाने के निर्देश भी है,अधीनस्थ कर्मचारियों को दिए गए ।

रिपोर्ट- अखिलेश यादव

इस खबर को शेयर करें: