Shaurya News India
इस खबर को शेयर करें:

अयोध्याः रेलवे स्टेशन के नवीनीकरण और विस्तार का प्रथम चरण शीघ्र ही पूरा हो जाएगा. और फिर उसके बाद दूसरे चरण का कार्य प्रारंभ होगा. इसी के साथ ही अयोध्या धाम रेलवे स्टेशन व अयोध्या कैंट और दर्शन नगर रेलवे स्टेशन को भी विस्तारित और आवश्यक सुविधाओं से सुसज्जित किया जाएगा. उक्त जानकारी उत्तर रेलवे के महाप्रबंधक आशुतोष गंगल ने दिया. महाप्रबंधक संबंधित रेलवे स्टेशन के निर्माण कार्य का आकलन करने आए थे.

उन्होंने बताया कि अयोध्या रेलवे स्टेशन से संबंध रेलवे दोहरीकरण का कार्य अगले मार्च तक पूर्ण हो जाएगा. सलारपुर स्टेशन के पास बन रहे गुड्स शेड और यार्ड का निर्माण भी अति शीघ्र पूर्ण हो जाएगा. महाप्रबंधक ने कहा कि अयोध्या रेलवे स्टेशन बहुत ही महत्वपूर्ण है और इसका निर्माण राम मंदिर निर्माण के साथ ही हो रहा है. लगातार इस पर विचार किया जा रहा है कि इस स्टेशन की कैपेसिटी कितनी बढ़ानी है. 

उन्होंने यह भी बताया कि अयोध्या से प्रयागराज रेलवे लाइन और मार्ग में पड़ने वाले रेलवे स्टेशनों को भी अपेक्षित यात्री सुविधाओं से सुसज्जित करने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है. रेलवे स्टेशन के निर्माण में स्थानीय धार्मिक परिवेश का विशेष ध्यान रखा जा रहा है. महाप्रबंधक ने रेलवे स्टेशन के निरीक्षण के साथ ही श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के पदाधिकारियों और सदस्यों से बैठक भी की.

रिपोर्ट- सोनू चौधरी

इस खबर को शेयर करें: