Shaurya News India
इस खबर को शेयर करें:

सोनभद्रः एक अखबार के जिला ब्यूरो प्रमुख अजीत सिंह पर अराजकतत्वों द्वारा हमला करने का समाचार प्रकाश में आया है. घायल युवा पत्रकार अजीत सिंह ने बताया है कि उनको घेर कर उनके शरीर पर लाठी‌, डंडो व लोहे की राड से ताबड़तोड़ हमला किया गया, जिससे उनके‌ हाथ पैरे के अलावा सर पर चोटें आई हैं. उन्होंने बताया कि हमलावरों ने लघुशंका करने की बात को लेकर पहले पत्रकार के भाई से विवाद किया फिर दोनो को  जमकर पीटा.

 विवाद बढता देख पत्रकार अजीत सिंह ने तुरन्त ही पुलिस को फोन किया. सूचना मिलने पर घटनास्थल पर पहुंच कर पुलिस ने किसी तरह से अपराधियों के चंगुल से फसें पत्रकार को बचाया. लहुलुहान हो चुके युवा पत्रकार को तुरन्त ही पुलिस‌ ने अपनी गाडी‌ से अस्पताल पहुंचाया.

बडा सवाल कब रुकेगें पत्रकारो पर हमले, क्या पत्रकारिता करना अपराध है ! क्या पत्रकार की जान की कोई कीमत नहीं है ! शासन पत्रकारो के लिए पत्रकार सुरक्षा कानून बना कर उनके जीवन को कब सुरक्षित करेगा. मीडिया फोरम आफ इंडिया न्यास के राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष एवं वरिष्ठ पत्रकार मिथिलेश प्रसाद द्विवेदी ने जनपद के ओबरा निवासी युवा पत्रकार अजीत सिंह पर कुछ अवांछित तत्वों द्वारा किए गए प्राणघातक हमले की कड़ी निंदा करते हुए प्रशासन से हमलावरों को तुरंत गिरफ्तार कर कानूनी कार्रवाई करने की प्रबल मांग की है.

उन्होंने युवा पत्रकारों से भी अपेक्षा की है कि वे जोश में आकर अपनी पवित्र लेखनी को दागदार न बनाएं बल्कि उसका प्रयोग देश और समाज हित में करके बाबू विष्णु राव पराड़कर एवं गणेश शंकर विद्यार्थी के सपनों को साकार करने का कार्य करें.

रिपोर्ट- अशोक कनौजिया

इस खबर को शेयर करें: