Shaurya News India
इस खबर को शेयर करें:

चंदौलीः जिला के चकिया भारतीय जनता पार्टी के युगपुरुष पंडित दीनदयाल उपाध्याय की पुण्यतिथि चकिया मंडल में शनिवार को भाजपा जिला महामंत्री उमाशंकर सिंह के आवास पर मंडल अध्यक्ष राघवेंद्र प्रताप सिंह संतोष के नेतृत्व में मनाई गयी. सर्वप्रथम पंडित दीनदयाल उपाध्याय जी के चित्र पर पुष्प अर्पित व दीप प्रज्वलन के साथ कार्यक्रम की शुरुआत की गयी. वहीं, भाजपा कार्यकर्ताओं ने समर्पण राशि देकर पंडित दीनदयाल उपाध्याय जी की पुण्यतिथि समर्पण दिवस के रूप में मनाया.


वहीं विधायक कैलाश खरवार ने कहा कि समस्त भारत में एक समर्पण के रूप में पुण्यतिथि मनाई जा रही है. वास्तव में पंडित दीनदयाल उपाध्याय जी ने संघ से लेकर अपनी पार्टी के लिए जो बलिदान दिए हैं उन्हें आज भाजपा उनके कार्यों को एक समर्पण के रूप में याद कर रही है. पंडित दीनदयाल उपाध्याय के अनमोल विचार व अनमोल वचनों को याद किया गया. उनके विचार व वचन वास्तव में हमें कुछ सिखाते हैं.

इस अवसर पर भाजपा जिला महामंत्री उमाशंकर सिंह ने बताया कि पंडित दीनदयाल उपाध्याय एक महान चिंतक थे व संगठन में विश्वास करते थे. वह भारत को सिर्फ जमीन का टुकड़ा ही नहीं बल्कि जीता जागता एक महान राष्ट्र मानते थे. युगो- युगो से स्थापित भारतीय संस्कृति और सनातन विचारधारा को देश के लिए प्रगतिशील बताया और इसी सिद्धांत के जरिए एकात्म मानववाद विचारधारा प्रस्तुत किया. जिसके जरिए प्रत्येक मानव के बिना किसी भेदभाव के जरिए कल्याण संभव है. हमारा धर्म चाहे कोई क्यों ना हो लेकिन हमारी पहचान भारतीय है अपने इसी देश प्रेम के जरिए भारत को विश्व में अलग पहचान दिलाया जा सकता है.


इस दौरान विधायक कैलाश खरवार, उमाशंकर सिंह, राघवेंद्र प्रताप सिंह संतोष, कैलाश जायसवाल, गौरव श्रीवास्तव, संदीप गुप्ता आशू, शुभम मोदनवाल ,केसरी नंदन , राजेश चौहान, रिंकू मोदनवाल, राजकुमार गुप्ता, राजू माली, सरदार जीतसिंह, विजय वर्मा, राजू चौहान, मनोज जायसवाल, बादल सोनकर, मौजुद रहें
रिपोर्ट- रिम्मी कौर

इस खबर को शेयर करें: