Shaurya News India
इस खबर को शेयर करें:

विन्ध्याचल/ मीरजापुरः प्रदेश के मुखिया योगी आदित्यनाथ शुक्रवार को करेंगे माँ विंन्ध्यवासिनी का दर्शनपूजन. दर्शनोपरांत विन्ध्य कॉरिडोर प्रगतिकार्यो का करेंगे स्थलीय निरीक्षण. आगमन की तैयारियों में युद्धस्तर पर जिलाप्रशासन ने तैयारियां प्रारम्भ कर दी है. मुख्यमंत्री को स्थलीय निरीक्षण कराने के उद्देश्य से केन्द्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल ने जिलाधिकारी दिव्या मित्तल के साथ विंन्ध्यवासिनी मन्दिर एवं कॉरिडोर कार्य का अवलोकन कर जानकारी प्राप्त करती दिखाई दी. मुख्यमंत्री के भ्रमण के दृष्टगत जलरोधक पंडालों की व्यवस्था की जा रही है. 

 मुख्यमंत्री सुरक्षा दल के लोगों ने गुरुवार से ही विंन्ध्यधाम में डेरा डाल दिया है. सुरक्षा दल के अधिकारी शुक्रवार की अपराह्न जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक को सुरक्षा बिंदुओं पर अपना प्रोटोकॉल बताते दिखे , जिसके अनुसार मुख्यमंत्री के दर्शनपूजन व भ्रमण के दौरान अत्यंत आवश्यक व्यक्तियों जिनको पास निर्गत किया गया हो वही लोग उपस्थित रहेंगे. गंगाघाटों पर हैरिटेज कूड़ों को हरे कपड़े से ढक दिया गया है. पुलिस अधीक्षक सन्तोषमिश्र ने स्थानीय लोगों व उपस्थित पत्रकारों से मुख्यमंत्री के आगमन पर अनुकूलता का सहयोग मांगा.

 नवरात्र के पूर्व मुख्यमंत्री के आगमन को लेकर स्थानीयों में विभिन्न प्रकार की चर्चाएं व्याप्त है. कुछ लोगों ने संभावना व्यक्त की है की नवरात्र के शुरुआत के दिनों में कोई अतिविशिष्ट का आगमन होना है जिनको ब्रीफ करने के उद्देश्य से ही मुख्यमंत्री नवरात्र के पूर्व आ रहे है. इन्ही तैयारियों का जायजा लेने पहुँचीं जिलाधिकारी ने नगर मजिस्ट्रेट विनयकुमार सिंह से मानचित्र के हिसाब से समस्त स्थलों की जानकारी प्राप्त करती दिखी. उन्होंने परिक्रमा पथ में नवरात्र मेला के लिए ढके गए निर्माणाधीन खंभों को भी कुछ स्थान पर खोलने का निर्देश कार्यदाई संस्था को दिया. साथ ही उन्होंने हवनकुण्ड व अस्थाई रूप से बन रहे मुंडनस्थल को भी देखा जहां पर कॉरिडोर में प्लाजा का भी निर्माण होना है.

रिपोर्ट- भोलानाथ यादव


 

इस खबर को शेयर करें: