Shaurya News India
इस खबर को शेयर करें:

वाराणसीः एंटी इनकंबेंसी को मात देकर एक बार फिर बीजेपी की गुजरात में सरकार बनी आपको बता दें कि गुजरात विधानसभा चुनाव 2022 में बीजेपी एक बार फिर सत्ता में वापस लौटने पर प्रधानमंत्री के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में बीजेपी कार्यकर्ताओं में काफी उत्साह देखने को मिला जिसमें भाजपा जिला मंत्री शिवानंद राय की अगुवाई में दर्जनो कार्यकर्ता ने जिला मुख्यालय पर नाच गाकर,एक दुसरे को मिठाई खिलाकर गुजरात में मिल रही प्रचण्ड जीत का जश्न मनाया. 

गुजरात विधानसभा चुनाव 2022 के नतीजों के लिए गिनती जारी है. बीजेपी एक बार फिर सत्ता में वापस लौटती नजर आ रही है. आंकड़े तो यही दिखा रहे कि बीजेपी इस बार रिकार्ड तोड़ जीत दर्ज करने जा रही है. अगर ऐसा हुआ तो बीजेपी 27 साल की एंटी इनकंबेंसी को मात देकर एक बार फिर सरकार बनाएगी.  

गुजरात की 182 विधानसभा सीटों पर हुए चुनाव के लिए वोटों की गिनती जारी है. शुरुआती रुझानों में भाजपा जहां बहुमत से कहीं आगे निकल गई है वहीं, कांग्रेस और आम आदमी पार्टी का बुरा हाल है. 2017 के मुकाबले इस बार दोनों ही चरणों में कम मतदान हुआ. पहले चरण में 60.20 लोगों ने वोट डाला था,जबकि पांच दिसंबर को हुए दूसरे चरण में 64.39 फीसदी लोगों ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया था.

इस खबर को शेयर करें: