Shaurya News India
इस खबर को शेयर करें:

वाराणसीः राष्ट्रीय स्वच्छ गंगा मिशन क्लीन गंगा ग्रीन गंगा के तहत आज चेत सिंह घाट से लेकर हरिश्चंद्र घाट तक स्वच्छता अभियान चलाया गया. इसी क्रम में आज श्री सुरेंद्र चौधरी पुलिस उपमहानिरीक्षक रेंज चंदौली के नेतृत्व में  श्री अनिल कुमार बृक्ष कमांडेंट 95 बटालियन के मार्गदर्शन में सृजन सामाजिक विकास न्यास व  95 बटालियन केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल ने बृहद रूप से स्वच्छता अभियान चलाया.

 इस अवसर पर उपस्थित मुख्य अतिथि सुरेंद्र चौधरी पुलिस उपमहानिरीक्षक केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल रेंज चंदौली ने वहां पर उपस्थित सभी लोगों से आग्रह किए कि गंगा नदी के कायाकल्प सुधारने के लिए सभी हितधारकों, व श्रद्धालुओं को जन भागीदारी अति आवश्यक है गंगा हमारी मां है और इसे स्वच्छ और साफ़ रखना हम सभी का फर्ज है सिर्फ किसी ख़ास उत्सव के दिन ही नहीं बाकि हमेशा हमें नदियों को स्वच्छ रखने के लिए कार्य करते रहना चाहिए.

 सृजन सामाजिक विकास न्यास संस्था के अध्यक्ष अनिल सिंह ने बताया कि सभी 84 घाटों व गंगा की सफाई के लिए समर्पित सार्वजनिक भागीदारी सुनिश्चित करने के लिए यह अभियान शुरू किए. अनिल कुमार सिंह हरीतिमा अभियान के ब्रांड एंबेसडर सभी को शपथ दिलाई घाटों के पुजारियों एवं नाविकों तथा दर्शनार्थियों को स्वच्छता हेतु जागरूक किए साथ तमिल संगमम कार्यक्रम में आए हुए श्रद्धालुओं को भी गंगा स्वच्छता के बारे में बताया गया एवं जागरूक किया गया. साथ में  उनका अभिवादन भी किया गया. 

इस अवसर पर महेंद्र मिश्रा उप कमांडेंटउ 95 बटालियन के निरीक्षक दिनेश सिंह यादव जवानों के साथ प्रवीण सिंह, अपर्णा वाजपाई निरीक्षक नगर निगम, विशाल प्रोटक्शन फोर्स के अनिरुद्ध सिंह अपनी पूरी टीम के साथ आदि लोग उपस्थित रहे.

 

इस खबर को शेयर करें: