Shaurya News India
इस खबर को शेयर करें:

वाराणसीः रेल मंत्रालय, भारत सरकार द्वारा आयोजित दिनांक 16 से 30 सितंबर तक स्वच्छता पखवाड़ा के अंतर्गत महाप्रबंधक अंजली गोयल के दिशा-निर्देशन एवं मुख्य संरक्षा अधिकारी एस.बी.पटेल के नेतृत्व में बनारस रेल इंजन कारखाना में व्यापक रूप से स्वच्छता अभियान चलाया जा रहा है. जिसके अंतर्गत विभिन्न कार्यक्रमों के आयोजन के माध्यम से स्वच्छता के प्रति जन मानस को जागरूक किया जा रहा है एवं इसके महत्व को बताया जा रहा है.

 स्वच्छता के प्रति जागरूकता के लिया आयोजित कार्यक्रमों की शृंखला में बरेका में बच्चों में स्वच्छता सम्बंधित जन-जागरूकता कार्यक्रम के अंतर्गत बरेका इंटर कालेज के शिक्षको एवं संरक्षा अधिकारी द्वारा प्रत्येक  कक्षा के छात्र / छात्राओं को पर्यावरण एवं “नो युज आफ सिंगल वेस्ट प्लास्टिक” पर शिक्षित किया गया एवं साथ ही सभी छात्र / छात्राओं को  स्वच्छता की शपथ दी गयी. लाउडहेलर के माध्यम से बरेका कारखाना के स्टोर डिपो मे स्वच्छता जागरुकता से संबंधित जन-जागरूकता का आयोजन किया गया. 

 इसी क्रम में  सेंट जांस एम्बुलेंस बिग्रेड द्वारा बरेका कालोनी की सफाई करते हुए कालोनी-वासियों को स्वच्छता के प्रति जागरुक किया गया. EDP सेंटर द्वारा स्वच्छता से संबंधित संदेश, विभिन्न प्रकार के पोस्टर का डिस्प्ले एवं जन संपर्क विभाग  द्वारा सोशल मीडिया के माध्यम से स्वच्छता के प्रति जन-जागरूकता का आयोजन किया जा रहा है. कारखाने के कर्मचारियों मे जागरूकता हेतु पीए सिस्टम द्वारा भी इसका व्यापक प्रचार-प्रसार किया गया. सोशल मीडिया (वेबिनार) माध्यम से“व्यावसायिक संरक्षा स्वास्थ्य और काम करने की स्थिति” से संबंधित व्याख्यान एवं स्वच्छता जागरुकता से संबंधित जन-जागरूकता का आयोजन किया गया जिसमे बरेका के अधिकारी व कर्मचारियों ने भाग लिया.

रिपोर्ट- शांतनु चक्रवर्ति


 

इस खबर को शेयर करें: