Shaurya News India
इस खबर को शेयर करें:

नई दिल्लीः महाराष्ट्र में उद्धव की सरकार खतरे में है. सभी जानते है कि उद्धव ठाकरे ने सरकार बनाने के लिए बड़ी मेहनत की थी. बीजेपी की खातिर दारी और छोटे भाई का पद न सम्मभाल कर उन्होंने अपनी सरकार बनाई लेकिन सरकार बनने के लगभग 2 साल बाद सरकार गिरने का अनुमान लगाया जा रहा है. आप को बता दें कि शिवसेना से काफी विधायक अपना दामन तोड़ रहे है. जिसकी वजह सरकार को गहरा झटका लगा है और कुछ विधायकों ने भाजपा का शरण लगभग स्वीकार कर ली है.

जब इतना कुछ शिवसेना में चल रहा है, तो जाहिर सी बात है कि भाजपा अपना सत्ता वापस पाने की कोशिश करेंगी, लेकिन अनुमान लगाया जा रहा है कि भाजपा शिवसेना का सहारा लिए बिना इस बार सरकार बना सकती है. बीजेपी के सूत्रों की माने तो, उद्धव सरकार के खिलाफ कभी भी अविश्वास प्रस्ताव आ सकता है. 

आपको बता दें कि महाराष्ट्र विधानसभा में इस वक्त 287 विधायक हैं. इनमें अगर शिवसेना के 39 बागी विधायक फ्लोर टेस्ट में गायब रहते हैं, तो सदन की संख्या घटकर 248 हो जाएगी और बहुमत के लिए 125 विधायकों की जरूरत होगी. फिलहाल बीजेपी के पास 106  विधायक हैं. साथ ही उसके समर्थन वाले 7 निर्दलीय और अन्य विधायक हैं. बीजेपी को भरोसा है कि शिवसेना के 11 निर्दलीय विधायक उसके साथ आ जाएंगे. 

रिपोर्ट- श्वेता सिंह

इस खबर को शेयर करें: