Shaurya News India
इस खबर को शेयर करें:

अयोध्याः जाना बाजार हैदरगंज थाने में पहुंचे सामाजिक संगठनों व विश्व हिंदू परिषद के दर्जनों युवाओं ने धर्म परिवर्तन कराने वालों के खिलाफ शिकायती पत्र देकर मोर्चा खोल दिया और धर्मान्तरण करने वालो पर सख्त कार्यवाही की मांग करने लगे. मौके की नजाकत को देखते हुए हैदरगंज पुलिस तत्काल एक्शन में आ गई और घटना स्थल पर पहुच कर राम केवल बनराजा साथ कई लोगो को गिरफ्तार कर थाने ले आई. 

 इस दौरान उपस्थित युवाओं ने पकड़े गए लोगों पर प्रलोभन देकर धर्म परिवर्तन का आरोप भी लगाया. वहीं दूसरी तरफ पकड़े गए लोगों ने बताया कि वे सिर्फ प्रार्थना व सत्संग कर रहे थे. मामले को गंभीरता से लेते हुए पुलिस जांच में जुटी हुई है रविवार को हैदरगंज थाना क्षेत्र के दर्जनों युवा "युवा शक्ति संगठन" के विक्रम सिंह' पंकज वर्मा' आशु तिवारी, प्रिंस सिंह, संदीप विश्वकर्मा, संतोष पांडेय, राम चन्द्र यादव सहित विश्व हिंदू परिषद (बजरंग दल) के पूर्व जिला संयोजक बृजेन्द्र दूबे के नेतृत्व में दर्जनों युवाओं ने बैठ कर थाना क्षेत्र के पछियाना ग्रामसभा अंतर्गत बड़ी इंति निवासी रामकेवल क्रिश्चियन सहित अज्ञात बाहरी लोगों के खिलाफ मोर्चा खोल दिया.

 युवाओं ने हैदरगंज थाने पहुंचकर पुलिस को शिकायती पत्र देते हुए बताया कि बड़ी इंती गांव में बड़े पैमाने पर गरीब तबके के हिंदू युवाओं महिलाओं और बच्चियों को झाड़-फूंक व धन का लालच देकर क्रिस्चियन बनाया जा रहा है. जिसकी कई बार सामाजिक व हिंदू संगठनों ने विरोध भी किया था. विरोध के बावजूद भी आज तक इस मामले में कार्यवाही नहीं हो सकी. जिसके चलते धर्म परिवर्तन का खेल दिनबदिन बढ़ता जा रहा है. मामले की गंभीरता को देखते हुए तत्काल हैदर गंज थाने के उपनिरीक्षक राजकुमार यादव अपनी पुलिस फोर्स के साथ मौके पर इंती गांव में पहुंचकर रामकेवल बनराजा सहित दो अज्ञात लोगों को थाने ले आए.

 वहीं मौके पर पहुंचे युवक मनदीप तिवारी निवासी मनियार पुर जानाबाज़ार ने अपने साथ लालच देकर धर्म परिवर्तन का आरोप रामकेवल पर लगाते हुए. अलग से शिकायती पत्र दे दिया आरोपी रामकेवल ने बताया कि वह सिर्फ प्रभु यीशु की प्रार्थना करता है. उसने किसी को भी अभी तक धर्म परिवर्तन के लिए नहीं कहा इस संबंध में प्रभारी निरीक्षक हैदरगंज अशोक कुमार यादव ने बताया कि युवाओं से शिकायती पत्र लेकर इस मामले में जांच की कार्यवाही की जा रही है तथा सोमवार को क्षेत्राधिकारी बीकापुर भी थाना हैदरगंज पहुच कर गिरफ्तार किए गये लोगो से पूछताछ कर  एफ. आई. आर. दर्ज कराने के आदेश पर मुकदमा लिखकर जेल भेजा गया.

रिपोर्ट- क्षितीज साधवनी

इस खबर को शेयर करें: