Shaurya News India
इस खबर को शेयर करें:

चन्दौलीः शहर कांग्रेस कमेटी के तत्वावधान मे लॉट न•1 स्थित नेहरु पार्क मे आधुनिक भारत के निर्माता व देश के प्रथम प्रधानमंत्री पं जवाहर लाल नेहरु के पुण्यतिथि पर कांग्रेस जनो ने पं नेहरु जी के प्रतिमा पर माल्यार्पण कर उन्हे भावभीनी श्रद्धांजली अर्पित की
 इस दौरान शहर अध्यक्ष रामजी गुप्ता ने कहा कि पं जवाहर लाल नेहरू एक कुशल राजनितिज्ञ, प्रखर प्रवक्ता, स्वतंत्रता आन्दोलन के सेनानी तथा नए भारत के शिल्पी थे. कहा कि देश की आजादी के बाद देश को सवारने के लिए पंचवर्षीय योजनाए चलाकर नेहरु जी ने देश मे कल कारखाने, बांध - नहर का निर्माण किया. आज का मजबूत भारत नेहरु जी के द्वारा डाली गयी बुनियाद पर खड़ा है . कहा कि देश के सीमा की मजबूती व देश के सुरक्षा के लिए मजबूत सेना का भी बुनियाद नेहरू जी ने ही डाली. बच्चो से उन्हे खासा प्यार था , इस कारण बच्चे उन्हे चाचा नेहरु कह कर पुकारा करते थे. 
आज उनको आदर्श व प्रेरणास्रोत बनाकर ही उनके सपनो का भारत बनाया जा सकता है . कार्यक्रम का संचालन बृजेश गुप्ता ने किया. कार्यक्रम मे मुख्य रूप से आनंद शुक्ल,बृजेश गुप्ता, विजय कुमार गुप्ता,नेहाल अख़्तर बाबू,सतपाल सिंह,दशरथ चौहान,तारिक अब्बास,अनवर सादात,कन्हैया केशरी,प्रमोद मौर्या,अजित गिरी,राकेश चौधरी, मनोज यादव,विकास जायसवाल, महेश मंडल,भोला गुप्ता आदि मौजूद रहे.
रिपोर्ट- रौशन सिंह

इस खबर को शेयर करें: