Shaurya News India
इस खबर को शेयर करें:

अयोध्याः अयोध्या की ऐतिहासिक परिक्रमा में शामिल होने के लिए आए दूर-दराज से श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए नगर निगम की ओर से विश्राम स्थल, चाय-पानी के अलावा  भी कई व्यवस्था कराई गई थी. ताकि श्रद्धालुओं को रात में हल्की ठंड से बचाया जा सके. वहीं पंचकोसी परिक्रमा मार्ग पर साफ सफाई के इंतजाम को देखकर परिक्रमार्थी गदगद हो गए. श्रद्धालुओं का कहना था कि इस बार परिक्रमा में सुविधाएं बेहतर हुई है. 

गुरुवार की रात 8:30 बजे से श्रद्धालुओं ने परिक्रमा शुरू कर दी गई है. रात बीतने के साथ ही मौसम में ठंड भी घुलने लगी. जिस कारण ठंड से बचने के लिए ज्यादातर श्रद्धालु गर्म कपड़े पहने नजर आए. जो श्रद्धालु गर्म कपड़े नहीं पहने थे उन्हें अलाव की सुविधा दी गई थी. उदया चौराहे के आगे बढ़ते ही पहले ही मोड़ पर नगर निगम की ओर से चाय व पानी की व्यवस्था के अतिरिक्त अलाव की व्यवस्था की गई थी.  

पहले तो श्रद्धालुओं ने चाय पी और फिर अलाव सेंकने के लिए थोड़ी देर बैठ गए. नगर निगम प्रशासन की ओर से इन सभी व्यवस्थाओं को लेकर श्रद्धालुओं ने खुशी जाहिर की. वहीं महापौर ऋषिकेश उपाध्याय का कहना है कि परिक्रमा के दौरान श्रद्धालुओं को किसी भी प्रकार की असुविधा न हो इसे लेकर समुचित व्यवस्थाएं की गई हैं. उनका कहना है राम की भक्ति में लीन परिक्रमा कर रहे दूर-दराज से आएं श्रद्धालुओं की सेवा करना हम सभी अयोध्या वासियों के लिए गौरव की बात है.

रिपोर्ट- क्षितिज साधवानी
 

इस खबर को शेयर करें: