Shaurya News India
इस खबर को शेयर करें:

अयोध्याः जिला अस्पताल के ओपीडी में बैठे ह्रदयरोग चिकित्सक डॉ० अरुण प्रकाश श्रीवास्तव अयोध्या कृव तीन वर्षों पहले सेवानिवृत हुये वरिष्ठ ह्रदयरोग विशेषज्ञ डॉ० आर पी सिंह के बाद अब 2023 में साशन को अयोध्या जिला चिकित्सालय में ह्रदयरोग विशेषज्ञ की कमी दिखाई पड़ी और स्वास्थ्य सचिव डॉ० अब्दुल मनन के निर्देश पर अमरोहा जिला चिकित्सालय में कार्यरत रहें उन्नाव निवासी डॉ० अरुण प्रकाश श्रीवास्तव को रामनगरी में जनता की सेवा का दायत्व सौपा जिसे स्वविकार उन्होंने सोमवार को अयोध्या जिला चिकित्सालय की ओपीडी संभाल लिया. 

उनसे हुई एक खास मुलाकत के दौरान उन्होंने बताया कि यहां भगवान राम की जन्मस्थली में हमें जो जनता की सेवा का अवसर मिला हैं उससे मैं बहुत ख़ुश हू उन्होंने बताया की यहां के लोग काफ़ी विन्रम हैं और जिला चिकित्सकय के चिकित्सक व अन्य सभी कर्मचारियों का व्यवाहर भी खुशनुमा रहा. यहां एक दूसरे के साथ काम करने का अनुभव हमने देखा जिससे मैं हबूत प्रभावित भी हुआ.

 फिलहाल अभी मुझे श्री रामजन्मभूमि के दर्शन का सौभग्य नहीं मिला हैं और अब तो उनकी सेवा में हूँ आज नहीं तो कल उनके दर्शन होंगे ही दर्शन पहले मेरी प्राथमिक मरीजों की सेवा हैं जिसे मैं जी जान लगा कर करूंगा. अस्पताल की सुविधाओं के विषय में उन्हें बताया की ईसीजी तो हैं परन्तु अगर इको मशीन भी हो जाती तो हृदय रोगियों का इलाज और भी बुत्र तरिके किया जा सकता था. फ़िर भी जो व्यवस्था हैं वह ठीक ही हैं और फिजिशीन की भी कमी हैं एकमात्र चिकित्सक से भी काफ़ी दिक्क़ते आती हैं जैसी कि ईसीजी कि रिपोर्ट के आधार पर ही सर्जन ऑपरेशन कि अनुमति देगा यह एक बड़ी समस्या हैं इसपर भी महकमें को ध्यान देने कि जरूरत हैं.


 

इस खबर को शेयर करें: