Shaurya News India
इस खबर को शेयर करें:

वाराणसीः सोमवार का दिन वाराणसी वासियों के लिए बहुत खास रहा. एक ओर जहां पूरा शहर देव दीपावली की तैयारियों में लगा था, वहीं दूसरी ओर डेंगू भी अपने चरम पर था. ना जाने कितने मरीज डेंगू से पीड़ित हैं. इसी कड़ी में ब्रिज ब्लड फाउंडेशन के सदस्य तथा चहनिया स्थित बृजनंदिनी कॉन्वेंट स्कूल के अध्यापक  प्रेम शंकर पाल ने संस्था के सह सलाहकार संतोष सिंह को सोमवार रात 12:30 बजे फोन कर बातचीत की उन्होंने बताया कि परमहंस अस्पताल में भर्ती दया शंकर पाल की स्थिति काफी नाजुक बनी हुई है और उनका प्लेटलेट काउंट 20,000 तक पहुंच गया है.


इसकी सूचना संस्था के प्रबंधक हेमन्त कुमार यादव को जैसे ही मिली उन्होंने संस्था के सदस्यों से संपर्क करने का प्रयास शुरू कर दिया. प्रबंधक हेमन्त यादव के काफी प्रयास करने पर भी कोई रक्तदाता नहीं मिल सका तो उन्होंने इसकी सूचना संस्था के संस्थापक बृजेश गुप्ता को दी. सूचना मिलते ही बृजेश गुप्ता संस्था के सदस्य कुंदन सिंह के साथ प्लेटलेट डोनेट करने के लिए लहुरावीर स्थित आई एम ए ब्लड बैंक पहुंचे.

ब्लड बैंक के टेक्नीशियन अरुण पांडे से सहयोग से रात के दो बजे प्लेटलेट्स डोनेट कराया गया. संस्था के संस्थापक ने 18वीं बार रक्तदान किया. 


इस कार्य की प्रशंसा संस्था के प्रबंधक हेमन्त कुमार यादव, सह संस्थापक अवनीश कुमार यादव सलाहकार सत्यप्रकाश कुशवाहा, समशेर कुशवाहा, सूरज सिंह, प्रिया गोंड समेत सभी सदस्यों ने की. संस्था देश के सभी युवाओं से ये अनुरोध करता है की कृपया वो रक्तदान करें जिससे की मुसीबत में पड़े लोगों की मदद हो सके.

रिपोर्ट- जगदीश शुक्ला


 

इस खबर को शेयर करें: