Shaurya News India
इस खबर को शेयर करें:

चंदौदी/डीडीयू नगरः ऑल इंडिया रेलवे मेंस फेडरेशन एवं ईसीआरकेयू के आह्वान पर ईस्‍ट सेन्ट्रल रेलवे कर्मचारी प्लान्ट डिपो शाखा के तत्वावधान में शाखा कार्यालय के प्रांगण में रेल बचाओ देश बचाओ अभियान के तहत विरोध प्रदर्शन किया गया. इस अवसर पर सभा को संबोधित करते हुए ईसीआरकेयू के केन्द्रीय संगठन मंत्री बी.बी. पासवान ने कहा कि अगर सरकार नहीं मानती है और ट्रेनों का संचालन प्राइवेट आॕपरेटरों से कराती तो, रेल के चक्का जाम किया जाएगा. 


सरकार रेल कर्मचारियों के साथ धोखा देने का काम कर रही है तथा कहती हैं कि बिना फेडरेशन से बात किए रेल का निजीकरण नहीं किया जाएगा और नहीं किसी भी उत्पादन इकाई निगमीकरण किया जाएगा, लेकिन सरकार की कथनी और करनी में अन्तर हैं. सरकार पूंजीपतियों फायदा पहुंचाने के लिए रेल को निजी हाथों में सौंपने का कुचक्र रच रही हैं.


 रेल को बचॎने के लिए जनआंदोलन करना होगा. आगे इन्होंने कहा कि आज रेलवे में 6 लाख से अधिक युवाओं न्यू पेंशन योजना के कारण भविष्य अन्धाकार में हैं. इसका फेडरेशन शुरू से कर रही हैं, जिसके कारण राज्य सरकारें भी न्यू पेंशन योजना को रद्द कर पुरानी पेंशन योजना लागू करने कामन बना रही हैं. अब केंद्र सरकार को भी न्यू पेंशन योजना को रद्द कर पुरानी पेंशन योजना लागू करने के लिये मजबूर होना होगा.


इस अवसर पर मुख्य रूप से अशोक कुमार गुप्ता,  केदार तिवारी , मोहन राम ,दिनेश सिंह  बी बी सिंह,बृजमोहन लाल  असलम आरजू ,राकेश कुमार सिंश,महेश कुमार, जीत बहादुर थापा ,महेंद्र कुमार ,अनिल कुमार सिंह, शंकर राम  आलोक कुमार गुप्ता, अंजनी कुमार, राजेश निषाद ,नारद मुनि राय, कन्हैया कुमार राय,अमरनाथ कुमार,मनोज कुमार,योगेन्द्र यादव आदि यूनियन पदाधिकारी सहित सैकड़ो कर्मचारी मौजूद रहे. अध्यक्षता कार्यकारी अध्यक्ष ए के उपाध्याय ने किया.

रिपोर्ट- रौशन सिंह

इस खबर को शेयर करें: