Shaurya News India
इस खबर को शेयर करें:

 भूकंपः तुर्की  और मिडिल ईस्ट के कई देशों को भूकंप ने दहला दिया है. तुर्की और सीरिया में कई इमारतें भूकंप के झटकों के कारण गिर गई हैं. भूकंप की तीव्रता रिक्टर स्केल पर 7.9 मापी गई है. ये भूकंप दक्षिणी तुर्की  में आया है और इसके झटके यूरोप में ग्रीस और मिडिल ईस्ट में सीरिया व लेबनान तक महसूस किए गए हैं.

इस बीच, इटली ने भी सुनामी  का अलर्ट जारी कर दिया है. जहां तुर्की-सीरिया में 3400 लोगों की मौत की खबर है. कई लोग मलबे में दब गए हैं. उनको बाहर निकालने का काम रेस्क्यू टीमें कर रही हैं. दक्षिणी तुर्की के गाजियानटेप में भूकंप आया है. जानकारी के मुताबिक, भूकंप का केंद्र जमीन के 10 किलोमीटर नीचे था.

सीरिया में भूकंप से हड़कंप मच गया है. यहां कई इमारतें भूकंप के कारण ढह गई हैं. वहीं, 4000 लोग भूकंप की आफत के बाद घायल बताए जा रहे हैं. हर तरफ अफरातफरी का माहौल है. वहीं, तुर्की के अलग-अलग शहरों में 3400 लोगों की मौत हुई है और 4000 से ज्यादा लोग घायल हैं. रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है.

 पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ का निधन, दुबई के अस्पताल में ली अंतिम सांस

तुर्की डिजास्टर एंड इमरजेंसी मैनेजमेंट प्रेसीडेंसी ने बताया कि तुर्की-सीरिया में 3400 लोगों की मौत हो गई है. एक व्यक्ति की डूबने के कारण हो गई है. भूकंप आने के बाद 709 लोग घायल हो गए हैं. बताया जा रहा है कि ग्रीक आईलैंड पर दो लोग मृत पाए गए हैं. वहां, एक दीवार गिर गई है. लोगों को रेस्क्यू किया जा रहा है.

 

इस खबर को शेयर करें: