Shaurya News India
इस खबर को शेयर करें:

वाराणसीः चांदमारी क्षेत्र के क्राइस्ट नगर में शनिवार दोपहर बिजली विभाग की लापरवाही से लाइनमैन 11 हजार हाईटेंशन की चपेट में आकर गंभीर रूप से घायल हो गया. प्राप्त जानकारी के अनुसार क्राइस्ट नगर की बिजली कटने पर ट्रांसफार्मर का फ्यूज बांधने गए लाइनमैन रवि पटेल की क्षेत्रीय एसएसओ से बात हुई.

बोला गया कि क्राइस्ट नगर का फिडर सटडाउन कर दिया गया है. जिसके बाद रवि 11 हजार वोल्टेज के हाईटेंशन को फ्यूज बांधने के लिए छूवा ही था की वह आग की चपेट में आ गया. आग की चपेट में आने से उसका पूरा हाथ जलकर झुलस गया. बताया जा रहा कि एसएसओ ने क्राइस्ट नगर का फीडर न डाउन कर चांदमारी का कर दिया था और लाइनमैन को गलत जानकारी दी गई जिससे यह हादसा हो गया.

जानकारी के अनुसार परिवार में रवि के साथ पत्नी मोना देवी व तीन नाबालिग पुत्रियां हैं जो वर्तमान में प्राइवेट विद्यालयों में दाखिला लेकर पढ़ाई कर रही है. घर का मुखिया रवि का झुलसने के बाद गंभीर अवस्था में अस्पताल में इलाज चल रहा है. परिवार का भरण पोषण रवि ही करता था. अब देखना यह है कि विभाग एसएसओ की घोर लापरवाही पर क्या कार्रवाई करती है और लाइनमैन को आवश्यकतानुसार क्या आर्थिक मदद मिल पाता है.

रिपोर्ट- जगदीश शुक्ला

इस खबर को शेयर करें: