Shaurya News India
इस खबर को शेयर करें:

वाराणसीः  काशी हिन्दू विश्वविद्यालय के स्टूडेंट वेलनेस सेल व दी साइकोलॉजिस्ट के संयुक्त तत्वाधान में इंटरनेशनल सेल्फ केयर दिवस के उपलक्ष्य में एंपावरिंग द सेल्फ -  अ लाइफस्किल फॉर  कैरियर सक्सेस कार्यशाला का आयोजन किया गया जिसमे विश्वविद्यालय के विभिन्न संकाय, सम्बन्ध कॉलेज के छात्र छात्राओं ने भाग लिया | छात्र अधिष्ठाता अनुपम कुमार नेमा, ललित अग्रवाल, समन्वयक स्टूडेंट वेलनेस सेल, सुश्री पायल जयसवाल, क्लिनिकल साइकोलॉजिस्ट, एस. सान्याल, एडवाइजर डीएसडब्लू, डॉ आलोक पाण्डेय, समन्वयक ग्रामीण विकास केंद्र उपस्थित रहे | कार्यक्रम कार्यक्रम का समन्वय  छात्र परामर्शदाता नित्यानंद तिवारी ने किया | कार्यक्रम का संचालन नंदिनी झा और विशाखा ने किया।

कार्यक्रम की मुख्य वक्ता पायल जायसवाल ने स्वयं को जानने की कला के संबंध में बताया। उन्होंने छात्रों को जीवन कौशल के रूप में स्वयं के जानने के महत्व को बताया।
वर्कशॉप के दौरान कार्यक्रम के समन्वयक नित्यानंद तिवारी ने सेल्फ केयर को अकादमिक एवम रोजगार में सफल होने का मंत्र कहा। उन्होंने बताया कि जीवन में सफल होने के लिए दैनिक दिनचर्या का एक क्रम में होना अत्यंत आवश्यक है। 
छात्र अधिष्ठाता ने विश्वविद्यालय द्वारा मानसिक स्वास्थ्य एवम जीवन कौशल संवर्धन किए जा रहे प्रयास को बताया। कार्यक्रम का धन्यवाद ज्ञापन डा. आलोक पाण्डेय, समन्वयक ग्रामीण विकास केंद्र ने किया।

रिपोर्ट- धनेश्वर साहनी

इस खबर को शेयर करें: