Shaurya News India
इस खबर को शेयर करें:

वाराणसीः अतिक्रमण निरीक्षक संजय श्रीवास्तव  के नेतृत्व में प्रवर्तन दल की टीम के साथ मिल कर पुलिस उप निरीक्षक अनंत कुमार शुक्ला तथा यातायात उपनिरीक्षक देवानंद बरनवाल और  पुलिस QRT के सहयोग से रथयात्रा से गोदौलिया तक वापस सिगरा तक उपरोक्त पूरे मार्ग में सघन अतिक्रमण अभियान चलाते हुए घोषणा कर सभी दुकानदारों का अतिक्रमित सामान सड़क और पटरी से हटवा कर पूरा मार्ग खाली करवाया गया कुछ अत्याधिक अतिक्रमण करने वाले दुकानदारों को जुर्माना भी किया गया.


साथ ही सभी दुकानदारों को घोषणा कर सूचना प्रसारित किया गया कि  प्लास्टिक के थैलों का ईस्तेमाल प्रतिबंधित है अतः कृपया इसे बिल्कुल भी ईस्तेमाल ना करें अन्यथा के स्थिति में विधिक कारवाई किया जाएगा।  वहीं कुछ दुकानदारों से लगभग 01 kg प्लास्टिक के थैले ज़ब्त कर सभी को आंशिक जुर्माना भी किया गया

पूर्व रात्रि में प्रतिबंधित प्लास्टिक के खिलाफ अभियान चलाते हुए चौका घाट और राजघाट क्षेत्र से एक टाटा और एक टेंपो  वाहन ज़ब्त किया गया जो कि लगभग *935 Kg प्रतिबंधित प्लास्टिक और  ग्लासों से भरा था उपरोक्त सारे कार्टून और प्रतिबंधित प्लास्टिक जब्त  कर प्लास्टिक सप्लायर को जुर्माना भी किया गया l
  सहायक अतिक्रमण प्रभारी श्री अमित शुक्ला के निर्देशानुसार रानी के पोखरा में अतिक्रमण के संबंध में कर्नल राघवेंद्र नाथ मौर्य प्रभारी प्रवर्तन दल और उनकी  टीम के साथ अतिक्रमण निरीक्षक श्री संजय श्रीवास्तव के साथ मौके पर पहुंचकर निर्माणाधीन कार्य को रुकवा दिया गया। अतिक्रमण कर्ता  को कागजात के साथ नगर निगम ऑफिस बुलाया गया।  
 खोजवा बाजार से प्राप्त आईजीआरएस शिकायत (रोड के ऊपर अतिक्रमण)  के संबंध में मौके पर पहुंचकर अतिक्रमण को निस्तारित कर दिया गया।
 राज नारायण पार्क बेनियाबाग में नगर निगम द्वारा आयोजित अंतरराष्ट्रीय  योग दिवस के अवसर पर प्रभारी प्रवर्तन दल  और उनकी टीम के साथ योग कार्यक्रम में भाग लिया गया। 
कुल जुर्माना राशि :-
क). प्लास्टिक - 75,400 रू. /-
ख). अतिक्रमण - 2500 रू. /-           
     कुल योग -  77,900 रू. /-  मात्र /-

 

इस खबर को शेयर करें: