Shaurya News India
इस खबर को शेयर करें:

अयोध्याः  सावन के बीच पड़े अधिक मास के पहले सोमवार पर अयोध्या के नागेश्वरनाथ पर शिव भक्तों का हुजूम उमड़ पड़ा इस खास दिन की महत्ता को देखते हुए प्रशासन ने शिव भक्तों पर फूलों की वर्षा की जिससे श्री राम की नगरी भोले के जयकारों से गूंज उठी वही हेलीकॉप्टर से पुष्प वर्षा से अभिभूत भक्त योगी और मोदी की तारीफ करते दिखाई दिए ।

 जुलाई का सोमवार बेहद खास है हालांकि सावन का यह तीसरा सोमवार है लेकिन सावन में अधिक मास का यह पहला सोमवार है इसीलिए इसकी महत्ता कहीं अधिक बढ़ जाती है इसीलिए ऐसी मान्यता है कि अधिक मास के पहले सोमवार पर रुद्राभिषेक और शिवजी की उपासना करना बेहद शुभ माना जाता है यही वजह रही कि हेलीकॉप्टर से पुष्प वर्षा के बाद राम की नगरी भोले के जयकारों से गूंज उठी वही लोग योगी और मोदी के जयकारे लगाते भी दिखाई दिए । 

 देव मणि त्रिपाठी ( शिवभक्त ) ..यह फूलों की वर्षा और राम नगरी यह भक्तों के लिए अद्भुत छड़ है सावन का सोमवार चल रहा है ऊपर से योगी महाराज जी एक नई अयोध्या बन रही है जिसकी किसी ने कल्पना नहीं की होगी आप भारत में ही नहीं उत्तर प्रदेश में ही नहीं बल्कि पूरे विश्व में अयोध्या नगरी एक विख्यात नगरी बन चुकी है उसके बाद योगी महाराज और माननीय श्री प्रधानमंत्री मोदी जो डबल इंजन की सरकार है यह अयोध्या के विकास में इतनी तेजी से कार्यरत है आप अयोध्या में कहीं भी जाइए हर तरफ आपको डेवलपमेंट यानी विकास नजर आएगा और आने वाले कुछ ही समय में अयोध्या ऐसी प्रसिद्ध विश्वविख्यात नगरी बन जाएगी जो लोग भारत से विदेशों में जाते हैं घूमने फिर विदेशों से भारत में अयोध्या में इतनी भारी मात्रा में आएंगे यहां  की जनसंख्या जनसैलाब को संभालने के लिए एड़ी चोटी का जोर लगाना होगा पूरे विश्व में मैं डंके की चोट पर कह सकता हूं भारत में नहीं पूरे विश्व में ऐसा कही नहीं हुआ है आम जनता के ऊपर पुष्प वर्षा कराई गई हो यह कि वह भारत में हुआ भारत में उत्तर प्रदेश में उत्तर प्रदेश में केवल अयोध्या में हो रहा है ।

 नितीश कुमार ( डीएम अयोध्या ) ... आज सावन का तृतीय सोमवार है और काफी शुभ घड़ी है इस पर आज हम लोगों ने पुष्प वर्षा की है । हमारे जो कावड़िए हैं उनका उत्साहवर्धन होगा और धार्मिकता का जो माहौल होता है हमारे अयोध्या में और धार्मिक आयोजन काफी भव्यता से मनाए जाते हैं। प्रशासन और पुलिस की विभाग काफी तत्पर रहते हैं तैयारी करने के लिए । हमारे यहां विकास के काम भी काफी तेजी से चल रहे हैं यहां पर जो श्रद्धालुओं की संख्या काफी तेजी से बढ़ रही है और मंदिर के उद्घाटन की तारीख भी नजदीक आ रही है उसके दृष्टिगत हम लोग और भी काफी तेजी से तैयारी कर रहे हैं ।

रिपोर्ट- क्षितीज साधवानी

इस खबर को शेयर करें: