Shaurya News India
इस खबर को शेयर करें:

चंदौला/ डीडीयू नगरः खेलों इण्डिया खेलों के भावना से प्रेरित क्रीड़ा भारती (काशी क्षेत्र) के तत्वावधान में, रंजित प्रसाद मेमोरियल ट्रस्ट द्वारा आयोजित खेलों का एवं निःशुल्क चिकित्सा शिविर का आयोजन राम जानकी उच्चतर माध्यमिक विद्यालय अलीनगर में आयोजित किया गया. प्रतियोगिता का शुभारंभ अंतराष्ट्रीय शूटर डॉ आनंद श्रीवास्तव ने बल्ले से गेंद को मारकर किया.

अलीनगर स्थित राम जानकी उच्चतर माध्यमिक विद्यालय में चले इस दो दिवसीय खेलकूद प्रतिस्पर्धा एवम् सास्कृतिक कार्यक्रम में विभिन्न खिलाड़ियों एवम् कलाकारों ने अपने प्रतिभा का परिचय दिया. क्रीड़ा भारती(काशी प्रांत) के अध्यक्ष एवं कार्यक्रम के मुख्य अतिथि पंकज श्रीवास्तव ने कहा कि खेल जीवन का अहम हिस्सा है.  

वहीं,  डॉ आनंद श्रीवास्तव ने कहा कि इससे मनुष्य का शारीरिक एवम् मानसिक रूप से विकास के साथ इन दोनों के बीच संतुलन भी स्थापित भी होता है. कार्यक्रम में उपस्थित महिला कल्याण अधिकारी दीक्षा अग्रहरि ने दो दिवसीय चले इस कार्यक्रम के सुमंगला योजना एवम् मुख्यमंत्री बाल सेवा योजना के बारे में बताया. योग प्रमुख (काशी प्रांत)  डॉ राघवेन्द्र प्रताप सिंह ने विद्यालय में उपस्थित छात्र एवम् छात्राओं को योग के महत्व के विषय में बताया.

कार्यक्रम के दौरान निःशुल्क चिकित्सा शिविर में रक्त, शुगर एवम् दाँतो से सम्बन्धित बीमारी की जाँच कर लोगों को बीमारियों के प्रति जागरूक भी किया गया. कार्यक्रम का संचालन विद्यालय प्रबंधक जितेन्द्र प्रताप धन्यवाद् ज्ञापन विद्यालय संस्थापक इन्द्रजीत शर्मा ने किया.

 

इस खबर को शेयर करें: