Shaurya News India
इस खबर को शेयर करें:

Varanasi: जिले में वाराणसी में चेतावनी के निशान से ऊपर बह रही गंगा का जलस्तर अब लाल खतरे की तरफ बढ़ रहा है. केंद्रीय जल आयोग की आज सुबह 8 बजे की रिपोर्ट के अनुसार, गंगा अपने वॉर्निंग पॉइंट यानी 70.26 मीटर से 60 सेंटीमीटर ऊपर 70.86 मीटर पर बह रही थीं. गंगा का यह जलस्तर उनके डेंजर लेवल यानी 71.26 मीटर से मात्र 40 सेंटीमीटर ही कम है.


वहीं, कर्मचारी, सिविल डिफेंस व स्वास्थ्य कर्मी 24 घंटे ड्यूटी पर तैनात हैं बाढ़ शिविर में समय से पका हुआ भोजन दिया जा रहा है। मण्डलायुक्त दीपक अग्रवाल के साथ आज सरैया तथा ढ़ेलवरिया क्षेत्र में बाढ़ चौकियों का निरीक्षण किया गया.


प्राथमिक विद्यालय सरैया नगर क्षेत्र के बाढ़ राहत शिविर में 44 परिवार लगभग 300 लोग शरण लिये हुए हैं, इसी प्रकार ढ़ेलवरिया के प्राथमिक विद्यालय व अन्य आसपास के बाढ़ राहत शिविरों में 15 परिवार के 65 लोग रखे गये हैं। मण्डलायुक्त द्वारा शरणार्थियों से उनका हालचाल लिया और भोजन मिलने की जानकारी भी ली साथ ही अपने सामने भोजन वितरित कराया। कमरों में दरी बिछाने  और सफाई कर्मचारी द्वारा नियमित सफाई कराने के निर्देश दिए गए। राहत शिविरों पर बैनर लगाने के लिए कहा गया।

 

रिपोर्ट- अनंत कुमार

इस खबर को शेयर करें: