Shaurya News India
इस खबर को शेयर करें:

वाराणसीः जिले में बाढ़ के बाद अब राहत की खबर मिली है. जानकारी के अनुसार गंगा का जलस्तर अब स्थिर हो गया है. हो सकता है कि शाम तक वाराणसी में भी गंगा का जलस्तर स्थिर हो जाए.  केंद्रीय जल आयोग के अनुसार वाराणसी में दोपहर 3 बजे गंगा का जलस्तर 72.08 मीटर था. 

वहीं जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा के अनुसार प्रयागराज में सुबह 8 बजे गंगा के स्थिर होने से वाराणसी में भी शाम तक गंगा का जलस्तर स्थिर हो सकता है जो राहत भरी खबर है. साथ ही उन्होनें बताया कि वाराणसी में बाढ़ से अभी तक 17 हजार परिवार प्रभावित हुए हैं.  हमारी 46 नावें पहले से चल रही थीं और आज से 12 नौकाएं और बढ़ाई गयी है, जो बाढ़ग्रस्त इलाकों में राहत एवं बचाव कार्य में लगी हुई है.


 वाराणसी में लगातार गंगा नदी का वाटर लेवल बढ़ रहा है, लेकिन पिछले डेढ़ दिन से एक सेंटीमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से बढ़ रहा है. इसके अलावा आज सुबह प्रयागराज में वाटर लेवल रुका है इसकी जानकारी  डीएम कौशल राज शर्मा दी उसका असर शाम तक यहाँ भी देखने को मिलेगा. इसके अलावा प्रयागराज के पीछे गंगा और यमुना में घटाव देखने को मिल रहा है. यही ट्रेंड रहा तो कल से वाराणसी में पानी घटने लगेगा. 


 

इस खबर को शेयर करें: