Shaurya News India
इस खबर को शेयर करें:

 चंदौलीः ईस्ट सेंट्रल रेलवे कर्मचारी यूनियन के तत्वाधान में मुख्य कारखाना प्रबंधक कार्यालय प्रांगण में 19 जुलाई 2022 को कर्मचारी की समस्याओं का निराकरण में पीडी प्रशासन द्वारा किए जा रहे हीला- हवाली के विरोध में होने वाले विशाल  विक्षोभ प्रदर्शन के समर्थन में प्लान्ट डिपो इंजीनियर कारखाना के मुख्य गेट पर गेट मीटिंग किया गया. जिसकी अध्यक्षता शाखा अध्यक्ष एसपी सिंह ने किया. जिसमें सैकड़ों की संख्या में रेल कर्मचारी उपस्थित रहे.

 इस अवसर पर मीटिंग को संबोधित करते हुए केंद्रीय संगठन मंत्री बी0बी0 पासवान ने कहा कि कार्य परिस्थितियों के बदलने के कारण एवं समय-समय पर लिए गए प्रशासनिक निर्णय के उपरांत यंत्रशाला अनुभाग द्वारा किए जा रहे कार्य जैसे विभिन्न प्रकार के क्रॉसिंग का निर्माण कार्य एवं ग्लूड ज्वाइन्ट का कार्य पूर्णता बंद कर दिया गया था  और यंत्रशाला के कर्मचारियों को कार्याआदेश के अभाव में वर्ष 2016-17 के उपरांत संरचनाशाला के कार्य के लिए उपयोग किए जाने लगा और उसके उपरांत यंत्रशाला के कर्मचारी संरचनाशाला में कार्यरत है. वर्ष 2019 में महाप्रबंधक महोदय के निरीक्षण के दौरान यूनियन द्वारा इस मुद्दे को ध्यानाकर्षण किया गया. 
तदुपरांत वर्ष 2021 से ग्लूड ज्वाइन्ट का निर्माण कार्य किया जा रहा है, जिसे निरंतर जारी रखने की आवश्यकता है. साथ ही यूनियन यह भी मांग करती हैं कि  SEJ एवं क्रासिंग का भी विभागीय स्तर पर निर्माण कराया जाए. ऐसा देखा जा रहा है की प्लान्ट डिपो द्वारा निर्मित सभी कंपोनेंट की गुणवत्ता उच्चतम होती है परंतु इन कार्यों को बाहरी एजेंसी द्वारा कराया जाता है जो सुरक्षा के दृष्टि से ठीक नहीं है.

 सुल्तान अहमद शाखा मंत्री ने बताया कि 19 जुलाई 2022 के प्रदर्शन में हमारे यूनियन के अध्यक्ष कामरेड डी0के0 पांडेय एवं महामंत्री एस0एन0पी0 श्रीवास्तव मुख्य वक्ता के तौर पर कार्यक्रम में भाग लेंगे. आगे इन्होंने रेल कर्मचारियों से अपील किया कि 19 जुलाई-2022 को मुख्य कारखाना प्रबंधक कार्यालय प्रांगण में होने वाले विशाल विक्षोभ प्रदर्शन में अधिक से अधिक संख्या में भाग लेकर कार्यक्रम को सफल बनावे.

  इस अवसर पर मुख्य रूप से ए0के0 उपाध्याय, केदारनाथ तिवारी, मोहन राम, रामजी यादव, दिनेश कुमार सिंह, बीबी सिंह, बृजमोहन लाल ,अरविंद कुमार ,रमेश कुमार श्रीवास्तव ,संजय कुमार, विजय बहादुर प्रताप सिंह, कृष्णा साह, जीत बहादुर थापा, राकेश कुमार सिंह ,ऋषिकेश यादव ,करमजीत प्रसाद ,महेश कुमार ,संजय कुमार शर्मा ,इमरान खान, मुकेश पासवान, चंद्रिका यादव, मीनू श्रीवास्तव ,पिंकी कुमारी,रिता देवी,संतोषिला,रवि रंजन सिंह ,कृष्णकांत पाल ,असलम आरजू आदि उपस्थित रहे.
 

इस खबर को शेयर करें: