Shaurya News India
इस खबर को शेयर करें:

भदोहीः गोपीगंज पुलिस ने मिर्ज़ापुर रोड ककराही रेलवे क्रासिंग के पास से अंतर्राज्यीय स्तर पर गांजा तस्करी करने वाले गिरोह के तीन गांजा तस्करों को गिरफ्तार कर महत्वपूर्ण सफलता प्राप्त की है. गांजा तस्करों के कब्जे से चार बोरियों में 92.किलो 500ग्राम नाजायज गांजा व तस्करी में प्रयुक्त चार पहिया वाहन एर्टिगा कार बरामद किया.


अपर पुलिस अधीक्षक राजेश भारती ने पत्रकार वार्ता के दौरान मामले का खुलासा करते हुए बताया कि पुलिस अधीक्षक ने जनपद के रास्ते मादक पदार्थों की तस्करी पर रोकथाम लगाने का निर्देश जनपद पुलिस को दिया गया था. उक्त आदेश के अनुपालन में क्षेत्राधिकारी ज्ञानपुर के नेतृत्व में गोपीगंज पुलिस टीम सोमवार की रात मीरजापुर मार्ग पर चेकिंग के दौरान ककराही रेलवे क्रॉसिंग के पास से अंतर्राज्यीय स्तर पर गांजा तस्करी करने वाले गिरोह के तीन तस्करों को गिरफ्तार कर लिया. गांजा व तस्करी में प्रयुक्त वाहन की कीमत करीब 26 लाख रुपए है. उक्त गिरफ्तारी/बरामदगी के आधार पर गिरोह के विरुद्ध अंतर्गत धारा-8/20 एनडीपीएस एक्ट का अभियोग पंजीकृत कर विधिक कार्यवाही किया गया. 


बताया कि गिरफ्तार गाजा तस्कर अपने आर्थिक लाभ के उद्देश्य से  झारखंड से सस्ते दामों पर गांजा खरीद कर सोनभद्र के रास्ते मिर्जापुर होते हुए प्रयागराज जाने के फिराक में था.पकड़े गए तस्कर चंद्रदेव सिंह चक नारायनपुर बरसठी जौनपुर,महेंद्र कुमार पटेल व आशीष कुमार पटेल खण्डवा बरसठी जौनपुर निवासी है. गिरोह में शामिल वांछित अभियुक्त अंकित सिंह महाजना हण्डिया प्रयागराज,राम यादव  बसवापुर थाना सुरियावां  भदोही निवासी है.


पूछताछ करने पर तस्करों ने  बताया कि उनका अंतर्राज्जीय स्तर पर गांजा तस्करी करने का गिरोह है. गिरोह झारखंड से सस्ते दाम पर गांजा खरीद कर आसपास के जनपदों में महंगे  बिक्री का काम करते हैं. गांजा बिक्री से प्राप्त धन को आपस में बांटकर अपनी आवश्यकताओं की पूर्ति करते हैं. बताया कि  अंकित सिंह व राम यादव के  निर्देशन में गांजा तस्करी करते हैं.


गिरफ्तारी करने वाली पुलिस टीम प्रभारी निरीक्षक गोपीगंज, सदानन्द सिंह,उ.नि.मनोज कुमार राय,रमेश प्रताप सिंह, सरफराज अहमद, हे.का. जितेंद्र यादव,हरिकेश यादव,कां. शेराफूल हसन,विपिन जायसवाल,संजय जायसवाल व काशीराम यादव शामिल है.
रिपोर्ट- जलील अहमद

इस खबर को शेयर करें: