Shaurya News India
इस खबर को शेयर करें:

वाराणसीः 5 जून को देश के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद  काशी आ रहे हैं. मीडिया में आई खबरों के मुताबित कुल 6 घंटे वाराणसी में रहेंगे. इस दौरान राष्ट्रपति श्री काशी विश्वनाथ धाम सहित अन्य देवालयों में मत्था टेकेंगे. वहीं राष्ट्रपति की सुरक्षा को लेकर जिला व पुलिस प्रशासन ने तैयारी में जोर शोर से लगी हुई है.


मिली जानकारी के मुताबिक राष्ट्रपति बरेका स्थित अतिथि गृह में विश्राम करेंगे. ऐसे में राष्ट्रपति सेना के विशेष विमान से बाबतपुर स्थित लालबहादुर शास्त्री अंतर्राष्ट्रीय एयरपोर्ट पहुंचेंगे, वहां से वह हेलीकाप्टर से बारेका जाएंगे. राष्ट्रपति पांच जून की सुबह कबीर की निर्वाण स्थली मगहर संत कबीरनगर भी जाएंगे। फिर वाराणसी में दर्शन-पूजन के बाद शाम को लखनऊ रवाना हो जाएंगे.


वहीं राष्ट्रपति के वाराणसी आगमन के लेकर पुलिस कमिश्नर ए सतीश गणेश ने बुधवार को तैयारियों की समीक्षा की. इस दौरान उन्होंने जिले के हालात को लेकर वृहद स्तर पर चर्चा की. साथ ही स्थानीय खुफिया तंत्र ( LIU) को चौकसी बढ़ाने की हिदायत दी.

उन्होंने कहा कि महामहिम के आगमन पर किसी भी सूरत में आम जन को दुश्वारियां न झेलनी पड़े इसे ध्यान में रखते हुए सुरक्षा ब्ल्यूप्रिंट तैयार की जाए.


 

इस खबर को शेयर करें: