Shaurya News India
इस खबर को शेयर करें:

अयोध्याः आम आदमी पार्टी ने नगर निकाय चुनाव को लेकर उत्तर प्रदेश के हर जिले में  झाड़ू चलाओ गंदगी हटाओ पदयात्रा निकालकर नगर निगम नगर पालिका और नगर पंचायतों में फैले भ्रष्टाचार के खिलाफ. 3 नवंबर से 15 नवंबर तक चलाए जा रहे अभियान को लेकर आम आदमी पार्टी उत्तर प्रदेश चुनाव समिति के अध्यक्ष सभाजीत सिंह के नेतृत्व में अयोध्या के रीड गंज में पार्टी कार्यालय से लेकर गुदड़ी बाजार होते हुए नियावां चौराहे तक आप ने गंदगी हटाओ झाड़ू चलाओ पदयात्रा निकाली. 


सभाजीत सिंह ने कहा कि गंदगी हटाओ -झाड़ू चलाओ अभियान को पूरे प्रदेश में व्यापक जनसमर्थन प्राप्त हुआ है. उन्होंने कहा कि नगर निगम को भ्रष्टाचार मुक्त बनाना शहर को स्वच्छ बनाना आप का चुनावी मुद्दा होगा उन्होंने जनता से अपील भी की कि निकाय चुनाव में एक मौका आम आदमी पार्टी को दें . 
उन्होंने कहा कि नगर निगम, नगर पालिका और नगर पंचायतों की लापरवाही और भ्रष्टाचार के चलते आज जगह-जगह गंदगी का जमावड़ा है. जिससे विभिन्न प्रकार की बीमारियां पनप रही है. सफाई की स्थिति बेहद खराब है, सड़कों के किनारे गंदगी के ढेर जमा है और ऐसे दुर्गंध पूर्ण वातावरण में सड़क के किनारे चलना भी जनता का दुश्वार हो चुका है.


साथ ही कहा कि सीवेज सिस्टम की बात करें तो आधे से अधिक शहर को अभी तक सीवेज सिस्टम से नहीं जोड़ा जा सका है. उन्होंने कहा कि गड्ढा युक्त सड़कें भी बड़ी समस्या हैं. नगर निगम में गड्ढा मुक्त सड़कें बनाने के लिए करोड़ों का बजट आता है. बावजूद इसके सड़कों के गड्ढे दूर नहीं हो पा रहे हैं.
 सड़कों पर चलते आवारा पशुओं पर भी प्रकाश डालते हुए उन्होंने कहा कि यह राहगीरों के लिए खतरा है, इनके कारण दुर्घटनाएं होती रहती हैं.चुनाव समिति के अध्यक्ष सभाजीत सिंह ने कहा कि आम आदमी पार्टी का अपने प्रत्याशियों को निकाय चुनाव में उतारने का उद्देश्य नगरीय विभागों में भ्रष्टाचार, फर्जी नियुक्तियां, विभागीय त्रुटियां, गंदगी का जमावड़ा, लापरवाही जैसी तमाम कमियां दूर कर जनता को लाभ पहुंचाना है. उन्होंने कहा कि जनता ने आज तक सभी राजनीतिक दलों को परख लिया है और उनके झूठे वादों से अच्छा खासा नुकसान भी उठाया है इसलिए अबकी बार गंदगी को साफ करने की जिम्मेदारी आम आदमी पार्टी   झाड़ू वालो को मौका दे .


 इस अवसर पर जिला अध्यक्ष अनिल कुमार प्रजापति, पंचायत प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष विनय पटेल जिला प्रभारी तरुण सिंह, मोहित महराज, यूथ विंग के प्रदेश महासचिव अंकित परिहार रुदौली विधानसभा के प्रभारी मनोज मिश्रा बीकापुर विधानसभा के प्रभारी सुनील कुमार श्रीवास्तव नदीम रजा हर्षवर्धन कोरी यूथ विंग के उपाध्यक्ष शुभ पांडे, सुनील कुमार मौर्य शुभम श्रीवास्तव नवीन यादव प्रदीप सोनी रंजीत यादव रामशरण यादव रमेश राजकुमार मोहम्मद आसिफ विकास वर्मा स्वर्णिम वर्मा शिव प्रकाश मोहम्मद इसराइल सूरज प्रधान गुड़िया राईन अशोक गौड़ मोहम्मद शकील धर्मेंद्र सेठ क्वेश्चन लाल श्रीवास्तव इरफान खान शहजाद खान सहित बड़ी संख्या में लोग शामिल थे.
रिपोर्ट- सोनू चौधरी

इस खबर को शेयर करें: