Shaurya News India
इस खबर को शेयर करें:

अरुणाचल प्रदेशः तवांग सेक्टर से बड़ी खबर सामने आई है. जहां भारतीय सेना और चीनी सेना के सैनिकों के बीच झड़प हुई है. इस झड़प में दोनों  देशों के सैनिकों घायल हुए है. जानकारी के अनुसार झड़प में लगभग 30 चीनी सैनिक घायल हुए है.  

 
खबरे आई थी की 9 दिसंबर को, पीएलए सैनिकों ने अरुणाचल प्रदेश के तवांग सेक्टर में एलएसी से संपर्क किया, जिसका भारतीय सैनिकों ने मुकाबला किया. इस दौरान दोनों पक्ष के सैनिकों में कुछ चोटें आई बाद में दोनों पक्ष तुरंत क्षेत्र से हट गए.

हालांकि, भारत के जवानों ने LAC तक पहुंचने की कोशिश कर रहे चीनी सेनाओं को पीछे धकेल दिया. रिपोर्ट के अनुसार 300 से ज्यादा चीनी सैनिकों ने 17 हजार फीट की ऊंचाई पर एक चोटी की ओर बढ़ने की कोशिश की थी. भारतीय सैनिकों ने चीनी सैनिकों के इस इरादे को नाकाम कर दिया. 

इस बात का मुद्दा बना कर विपक्षी दल लगाता रक्षा मंत्री को घेर रहे है. रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने तवांग मुद्दे पर संसद में जवाब देते हुए कहा कि  तवांग में झड़प के दौरान दोनों ओर से कुछ जवान घायल हुए हैं. मैं सदन को बताना चाहता हूं कि झड़प में हमारे एक भी जवान ना तो शहीद हुआ है और ना ही कोई गंभीर रूप से घायल हुआ है. भारतीय जवानों के समय पर हस्तक्षेप के कारण चीनी सैनिक वापस लौट गए. 
 

इस खबर को शेयर करें: