Shaurya News India
इस खबर को शेयर करें:

चन्दौलीः स्थानीय डीडीयू प्लेट फार्म नंबर 2 पर   शुक्रवार को पूर्व नियोजित कार्यक्रम के अनुसार प्रात:8 बजे ईसीआरकेयू व आईआरटीसीएसओ के संयुक्त तत्वावधान मे एक गेट मीटिंग कर जीआरपी बख्तियार पुर के दरोगा के कुकृत्यो को घोर निन्दा करते हुए विरोध प्रदर्शन किया गया .


 बता दें कि विगत 6 जुलाई को भागलपुर इंटर सीटी में एसी कोच के रिजर्व के सीट पर जीआरपी के दरोगा बैठ गया पैसेंजर के कहने के बाद टीटीई ने दरोगा को सीट से हटने के लिए कहा बस फिर क्या वर्दी के रोब उतार दिया अपने 4 जवानो के सहयोग से बाढ़ स्टेशन पर ,एक बुजुर्ग टीटीई को बुरी तरह घायल कर दिया जिसके विरोध स्वरूट देश भर में धीरे धीरे चेकिंग स्टाफ प्रदर्शन करने लगे. हालाकि आरोपित दरोगा सपेंड हो गए है फिर टीटीई जांच के बात करके उचित दंड दिलाने के लिए आंदोलन कर रहे है. 


इसी कड़ी मे डीडीयू मंडल में हर स्टेशन पर काला फीता लगा कर टीटीई जिसमे डेहरी ,सासाराम ,गया के टीटी ने भी विरोध किया. इस दौरान डीडीयू में कर्मचारी यूनियन और आईआरटीसीएसओ के बैनर तले विरोध प्रदर्शन किया गया  विरोध प्रदर्शन के अध्यक्षता शैलेंद्र श्रीवास्तव ने किया. इस अवसर पर शाखा नंबर एक के अध्यक्ष मनदीप कुमार ने इस घटना के घोर निन्दा किया वही यूनियन के केंद्रीय नेता डीपी यादव ने कहा कि रेलवे के राजदूत होता है टीटी ,यात्री अपनी यात्रा के दौरान जब टीटी को देख लेता है तो उसे सकून होता है. रेलवे के आइना होता है टीटी. लेकिन बर्दी के गुरुर में विहार सरकार के दरोगा ने जो किया है वह निंदनीय है. आए दिन इस तरह के घटना हो रहा है.  हम चेकिंग स्टाफ के सुरक्षा के लिए सक्षम अधिकारी से बात करेंगे और इस तरह के घटना पर रोक लगबाएंगे.


अगले वक्ता के रूप में श्रीराम सिंह ने कहा यूनियन के काम सिर्फ विकास करना ही नही है मान सम्मान को भी देखना है ,चेकिंग ब्रांच पर जब भी कोई मुसीबत आया है तो श्रीराम सेना बढ़ चढ़ कर भाग लिया है ,श्रीरामसिंह ने यह भी कहा कि आपलोगो के मान सम्मान को हम तनिक भी आंच नही आने देंगे ,आपकी लड़ाई यूनियन की लराई है , फिर आर के पी गौर ने कहा कि हम लोग आगे की रणनीति बना कर एक आंदोलन करेंगे जिसमे आप लोगो का सहयोग जरूरी है .


सभा में  यूनियन के प्रवीन कुमार, जेपी सिंह ,राकेश राय ,सलीम दुरानी मुज्जमिल हक,जफर अली ,केडी यादव ,उमा ,देवगन , चंदन,त्रिभुवन कुशवाहा, जेपी गुप्ता ,सोनकर ,विजय , चौरसिया,सफीर ,सुजीत ,प्रभु नारायण, राजहंस ,के अलावा भारी संख्या में टीटीई उपस्थित रहे.

 

 

इस खबर को शेयर करें: