Shaurya News India
इस खबर को शेयर करें:

अयोध्या क्षेत्र के ग्राम रग्घूपुर क्षेत्र में आज भारतीय संविधान निर्माता, विश्व रत्न, विदेशों से 36 से अधिक डिग्रियां हासिल करने बाले बाबा साहेब डॉ भीमराव अंबेडकर जी की 132वीं जयंती पर 14 अप्रैल को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वार राष्ट्रीय अवकाश घोषित किया गया हैं।


संदीप कुमार ने व सोनू चौधरी ने सभी ग्रामवासियों को बाबा साहब की जयंती की बधाई देते हुए बताया कि 14 अप्रेल को राष्ट्रीय अवकाश घोषित करने के लिये प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का धन्यवाद।यह निर्णय भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी  द्वारा बाबासाहब भीमराव अंबेडकर को एकदिल से सच्ची श्रद्धांजलि दी है। बाबा साहब के बारे में कुछ भी बोलना मुझे लगता है कि जैसे सूरज को रोशनी दिखाना जैसा होगा। जबकि हम अपने घर में नियम एवं कायदे नहीं बना पाते, कभी ना कभी, कहीं ना कहीं चूक रह जाती हैं, लेकिन बाबा साहब ने इतने बड़े संविधान को लिख दिया।

ये बहुत बड़ी बात हैं। देखिए आजादी जीतना एक बात है और आजादी पाना एक अलग बात है, लेकिन आजादी को संभालना बहुत ही मुश्किल होता है। जबकि बाबा साहब के संविधान की वजह से अब लोग खुद को सुरक्षित महसूस करते हैं, तथा छोटे बड़े सभी सज्जन साथ - साथ सम्मान पूर्वक रहते हैं। हमें कभी भी नहीं भूलना चाहिये कि ये सब बाबा साहेब की देन हैं।

इस खबर को शेयर करें: