Shaurya News India
इस खबर को शेयर करें:

वाराणसीः जिले के रामनगर डोमरी में बाल विद्यालय माध्यमिक स्कूल में कृष्ण जन्माष्टमी का कार्यक्रम बड़े ही धूमधाम से मनाया गया. कार्यक्रम का शुभारंभ प्रबंधक डॉ जयशीला पांडेय ने दीप प्रज्वलित कर किया.

प्रबंधक डॉ जयशीला पांडेय ने कहा कि भगवान श्री कृष्ण का जन्म धरती पर पूरी मानव जाति के लिए वरदान है. कहा जाता है कि द्वापर युग में कंस के अत्याचार बढ़ रहे थे, जिनका अंत करने और धर्म की स्थापना के लिए भगवान विष्णु के अवतार श्री कृष्ण ने पृथ्वी लोक पर जन्म लिया. वहीं कार्यक्रम में विद्यालय के बच्चों ने कृष्ण राधा ग्वाला एवं गोपियों का वेशभूषा पहनकर भाग लिया. जिससे पूरा वातावरण मथुरा-वृंदावन की अनुभूति दिला रहा था. जन्माष्टमी के उपलक्ष्य में बच्चों ने रंगारंग नृत्य, संगीत, भजन व गायन प्रस्तुत किया.


बच्चों ने दही हांडी कार्यक्रम में भी प्रतिभाग किया. इस अवसर पर उप प्रबंधक ने कहा कि बच्चों द्वारा प्रस्तुति अत्यंत सराहनीय है. बच्चों द्वारा प्रस्तुत कार्यक्रम को देखकर द्वापर युग का दृश्य आंखों के सामने परिलक्षित हो रहा है. उन्होंने उत्कृष्ट प्रस्तुति के लिए सभी शिक्षक शिक्षिकाओं एवं बच्चों को बधाई दी. कार्यक्रम में आचार्य सीताराम चतुर्वेदी महिला महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ विजय शंकर मिश्र, बाल विद्यालय माध्यमिक स्कूल की प्रधानाचार्य, नीता त्रिपाठी व विद्यालय तथा महाविद्यालय के शिक्षक एवं शिक्षिकाएं तथा छात्र छात्राएं उपस्थित रहे.

 

 

इस खबर को शेयर करें: