Shaurya News India
इस खबर को शेयर करें:

बहराइच: लोकेपाल ने विकास कार्यों में हुयी अनियमितता की शिकायत पर जांच शुरू कर दी है।गांव पहुंच कर स्थलीय सत्यापन कर ग्रामीणों के बयान दर्ज किए  है।लोकपाल के साथ पुलिस बल की मौजूदगी चर्चा का विषय रहा है।

जरवल विकास खण्ड के ग्राम पंचायत बरवलिया के विकास कार्यों मे अनियमितता की शिकायत करते हुए ग्राम पंचायत निवासी सुभाष वर्मा ने लोकपाल को शिकायती पत्र दिया था।शिकायती पत्र में ग्राम पंचायत में हुए विकास कार्यों मे अनियमितता का आरोप लगाते हुए जांच और कार्यवाही की मांग की थी।

शिकायत पर मनरेगा लोकपाल उमेश तिवारी ने शुक्रवार को जरवल पुलिस चौकी से पुलिस बल लेकर जरवल विकास खण्ड के ग्राम पंचायत बरवलिया मे पहुंचकर विकास कार्यों की हकीकत देखी और की गयी शिकायत की विन्दुवार स्थलीय निरीक्षण कर विकास कार्यों में अनियमितता के शिकायत की जांच की।जांच के दौरान सडक निर्माण, इण्टर लाकिंग, खडण्जा आवास, वृक्षारोपण समेत गांव में हुए विकास कार्यों का भौतिक सत्यापन किया।

मनरेगा लोकपाल श्री तिवारी ने बताया कि शिकायत के आधार पर विन्दुवार स्थलीय जांच की गई है।सडक के दूसरी ग्राम सभा मे होने के आरोप पर लेखपाल से रिपोर्ट मांगी गयी है,अभिलेखिए सत्यापन के बाद आगे की कार्यवाही की जाएगी।


इस दौरान ग्राम पंचायत बरवलिया के प्रधान जगन्नाथ सिंह,पंचायत सचिव अरविन्द यादव, बालक राम यादव, राजेश यादव,राधेश्याम, राम तेज,रोहित सिंह,विजय राव,राम प्रगट यादव समेत मौजूद रहे।

रिपोर्ट अशोक सोनी

इस खबर को शेयर करें: