Shaurya News India
इस खबर को शेयर करें:

लखनऊ: यूपी की योगी सरकार ने ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट और फरवरी में होने वाले G-20 सम्मेलन के जरिए 'ब्रैंड यूपी' को दुनिया के बड़े देशों के सामने रखने की तैयारी शुरू कर दी है. इस सम्मेलन का एक बड़ा हिस्सा यूपी में आयोजित किया जाएगा, जिसमें 11 कार्यक्रम होने हैं, जो फरवरी, अप्रैल, जून और अगस्त में आयोजित होगा. हालांकि,13 फरवरी को  लखनऊ में इसकी मेजबानी करेगा और योगी सरकार इस आयोजन को यूपी ब्रांड के तौर पर इस्तेमाल करेगी.

यूपी में 11 कार्यक्रम होने वाले हैं, जिसमें सबसे अधिक 6 आयोजन वाराणसी में होंगे. प्रदेश में कार्यक्रम की शुरुआत 9 फरवरी से होगी, जिसमें पहले कार्यक्रम का आयोजन आगरा में होगा. वहीं, अगर लखनऊ की बात करें तो यहां पहली डिजिटल इकॉनमी वर्किंग ग्रुप की बैठक 13 से 15 फरवरी के बीच होगी. जबकि, वाराणसी में कृषि वर्किंग ग्रुप की बैठक 17 से 19 अप्रैल के बीच होगी, साथ ही यूथ-20 समिट भी होगा, जो 13 से 15 जून तक होगा और जी-20 देशों के विदेश मंत्रियों की बैठक 18 अगस्त को वाराणसी में होगी.

बता दें कि बिजनेस-20 समिट के लिए ग्रेटर नोएडा को चुना गया है और यह समिट 18 से 19 अगस्त तक होगी. 20 अगस्त को वाराणसी में जॉइंट डिवेलपमेंट और विदेश मंत्रियों की बैठक, 21-22 अगस्त को कल्चर वर्किंग ग्रुप की बैठक, 23 अगस्त को सभी देशों के मंत्रियों के बीच कल्चर वर्किंग ग्रुप की बैठक और 28 से 29 अगस्त तक अंतिम बैठक फायनांस वर्किंग ग्रुप की होनी है.

रिपोर्ट- श्वेता सिंह 

इस खबर को शेयर करें: