Shaurya News India
इस खबर को शेयर करें:

वाराणसी: मॉरीशस के प्रधानमंत्री प्रविंद कुमार जगन्नाथ आज काशी प्रवास पर आए यहां पहुच कर उन्होने अपने स्व पिता अनिरुद्ध जगन्नाथ की अस्थियां को पारंपरिक रीति रिवाज से दशाश्वमेध घाट पर गंगा में प्रवाहित किया. साथ ही उनकी आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना भी की. जिसके बाद वो अब शाम को अपने परिवार संग बाबा विश्वनाथ के दर्शन कर श्रीकाशी विश्वनाथ धाम का अवलोकन करेंगे. 

 

गंगोत्रि सेवा समिति के सदस्य पंडित पप्पु तिवारी ने बताया कि पीएम जगन्नाथ ने पुरे विधि- विधान के साथ पूजा कर के अपने पिता की अस्थियों का विसर्जन कर उनकी मृत आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना की. इस दौरान चार वेद पाठी ब्राम्हणों ने पारंपरिक रीति रिवाज से उनके अस्थि प्रवाहित करने की पूजा कराया. अनुष्‍ठान के बाद उन्होने घाट के सामने अपने पिता के अस्थि कलश को प्रवाहित किया.

 

आपको बतादे कि मॉरीशस पीएम के स्वागत के लिए घाट पर रेड कार्पेट बिछाया गया था, लेकिन वहा पहुच कर उन्होने रेड कार्पेट हटवा दिया. और कहा कि मैं यहां अपने निजी कार्य से आया हूं, किसी फंक्शन में नहीं. काशी की यह मान्यता है कि किसी की अस्थियां विसर्जित करने से उनके सात जन्मों के पूर्वजों को मुक्ति मिल जाती है.

इस खबर को शेयर करें: