Shaurya News India
इस खबर को शेयर करें:


वाराणसीः अमरा बाईपास यह कैसे महान संत से मुलाकात हुई जिन्होंने बताया कि सन 1990 से साइकिल यात्रा से तीर्थ यात्रा पर निकले हैं। 70 वर्षीय श्री धन सिंह बाबा ग्राम गुनगा तहसील बैरसिया जिला भोपाल मध्य प्रदेश वहां के रहने वाले हैं।

श्री धन सिंह लोधी बाबा से मेरी वार्ता हुई उन्होंने बताया कि मैं गृहस्थ संत हूं अपने देश के सुख शांति और अमन के लिए प्रारंभ किया। सन 1990 से साइकिल यात्रा कर रहा हूं।

लोधी बाबा ने बताया सबसे पहले मैं अपनी साइकिल यात्रा गूंगा ग्राम जिला भोपाल मध्य प्रदेश से प्रारंभ किया सबसे पहले अयोध्या गए। वहां जाकर मैं मैं गुरु बनाया फिर जनकपुरी ,गए नेपाल राजस्थान गुजरात, महाराष्ट्र,
इसके बाद झारखंड, बिहार, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश तक साइकिल यात्रा किया।

दिनांक 28/06/2023 को,काशी बनारस एवं वैष्णो देवी जम्मू कश्मीर के लिए साइकिल यात्रा प्रारंभ करती है। बाबा काशी विश्वनाथ का दर्शन कर मथुरा, वृंदावन की तैयारी में प्रयागराज इलाहाबाद की ओर बढ़ते हुए हाईवे पर धूप से त्रस्त आखरी क्षेत्र के समीप पान की दुकान पर रुके बाबा लगभग एक बार साइकिल पर चढ़ते हैं तो 100 किलोमीटर तक चलते हैं साइकिल पर मैं 5 महीने से यात्रा को पूर्ण करते हुए 2 महीने व्यतीत हो चुके हैं। ऐसे आत्मा को जो जनकल्याण के लिए बेसिक के लिए सोचते हैं सत्य सनातन धर्म की जय हो।

रिपोर्ट- अनिकेत शर्मा

इस खबर को शेयर करें: