Shaurya News India
इस खबर को शेयर करें:

वाराणसी : शारदीय नवरात्र में शक्ति की उपासना के साथ दुर्गापूजा का उत्सव भी धूमधाम से मनाया जाता है. बंगाल से लेकर बाबा विश्वनाथ के शहर बनारस तक इसकी खास तस्वीर देखने को मिलती है. मिनी बंगाल कहे जाने वाले बनारस में इन दिनों इस उत्सव की चमक देखने को मिल रही है. खूबसूरत पंडाल लोगों को अपनी ओर आकर्षित कर रहे हैं. 

इसी बीच लोहता थाना क्षेत्र सिरसा में भी हर साल की भांति इस साल भी भव्य दुर्गा पंडाल देखने को मिला. जिसकी एक झलक देखने के लिए श्रद्धालुओं की भारी भीड़ उमड़ी रही है. यह कार्यक्रम प्रधान प्रतिनिधि मनोज कुमार यादव के नेतृत्व में किया गया. 

इस मौके पर जिला पंचायत सदस्य सुनिल सिंह, पूर्व प्रधान वंशराज मौर्य, समेत समस्त ग्रामवाशी मौजूद रहें. वहीं, एसपी ग्रामीण सूर्यकांत त्रिपाठी, लोहता थाना प्रभारी राजेश त्रिपाठी मौके पर पहुंचे और दुर्गा पंडाल का निरीक्षण किए. इस दौरान कोटवां चौकी प्रभारी दिनेश कुमार मौर्या द्वारा कड़ी सुरक्षा व्यवस्था देखने को मिली. 

इसके अलावा शिवपुर के मिनी स्टेडियम में गुजरात के सोमनाथ मंदिर में मां दुर्गा अपने भक्तों को दर्शन दे रही हैं. पंडाल की खूबसूरती ऐसी है कि रात ही बल्कि दिन में भी यहां श्रद्धालुओं की भीड़ रहती है. 

वाराणसी के इस पूजा पंडाल की भव्यता देखते बनती है.

इन पंडालों से इतर हतुआ मार्केट में नेपाल के पशुपतिनाथ मंदिर की अनुकृति श्रद्धालुओं को काशी में ही नेपाल का एहसास करा रही है. पंडाल की खूबसूरती ऐसी है कि इसे देखने के लिए दूर दूर से लोग यहां आ रहे हैं. दुर्गापूजा उत्सव में शिव की नगरी में अमरनाथ का नजारा भी देखने को मिल रहा है.

इस खबर को शेयर करें: