Shaurya News India
इस खबर को शेयर करें:

Varanasi : राष्ट्र और उसके नागरिकों की सेवा में पुलिस कर्मियों की शहादत को उजागर करने के लिए हर साल पुलिस स्मृति दिवस (21 अक्टूबर) को मनाया जाता है और एकता के प्रतीक, राष्ट्रीय एकता दिवस (31 अक्टूबर) को मनाया जाता है। इनके बीच कार्यक्रमों की एक श्रृंखला आयोजित की जा रही है.


जिससे जन मानस में देशभक्ति की भावना को प्रबलता मिले. उसी कड़ी में पुलिस सेवा झंडा दिवस 2022 के तहत आज कमान्डेंट मनोज कुमार शर्मा के निर्देशन में 11 एनडीआरएफ वाराणसी के अधिकारीयों एवं जवानों द्वारा चौकाघाट वाराणसी में रन फॉर यूनिटी का आयोजन किया गया. 

कमांडेंट मनोज कुमार शर्मा द्वारा रन फोर यूनिटी को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया गया. इस कार्यक्रम द्वारा लोगों में देशभक्ति और एकता का संदेश फैलाया गया और कर्तव्य की पंक्ति में अपने प्राणों की आहुति देने वाले पुलिस कर्मियों को श्रद्धांजलि दी गई.


इस कार्यक्रम में 95 सीआरपीएफ के अधिकारी, जवानों तथा रिजर्व पुलिस लाइन वाराणसी व एनडीआरएफ के बचावकर्मियों ने उत्साह के साथ बढ़-चढ़ कर भाग लिया। कार्यक्रम के अंत में सभी प्रतिभागियों ने वीर बलिदानियों द्वारा किए गए सर्वोच्च बलिदान को याद किया और उन महान शहीदों की आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना की.

इस खबर को शेयर करें: