Shaurya News India
इस खबर को शेयर करें:

अयोध्याः जनपद के सहादतगंज बाईपास के सामने मैदान में भारतीय रेलवे माल गोदाम श्रमिक संघ द्वारा राष्ट्रीय महामंत्री अरुण कुमार पासवान को 21किलो का माला पहनाकर स्वागत किया गया, कार्यक्रम का शुभारंभ दीप प्रज्ज्वलित कर किया गया. महामंत्री अरूण कुमार पासवान ने पत्रकारों से वार्ता करते हुए कहा कि रेलवे माल गोदाम श्रमिकों के हित के लिए समय समय संसद भवन का घेराव कर आंदोलन तथा रेल मंत्रालय एवं श्रम मंत्रालय के साथ दो बार त्रिपक्षीय बैठक में शामिल होकर भारतीय रेलवे में काम करने वाले माल गोदाम के श्रमिकों को देशभर में लागू हुए चार लेबर कोड में शामिल करने का महत्वपूर्ण कार्य किया.

 भारत सरकार द्वारा इ श्रम पोर्टल पर सभी रेलवे माल गोदाम श्रमिकों का पंजीकरण करवा कर उन तक सारी सरकारी सुविधाओं को पहुंचने के लिए भारतीय रेलवे माल गोदाम श्रमिक संघ तत्पर है. भारतीय रेलवे माल गोदाम श्रमिक संघ के राष्ट्रीय महामंत्री अरुण कुमार पासवान , राष्ट्रीय प्रभारी  मनोरंजन कुमार पासवान एवं उत्तर रेलवे सचिव मनोज कुमार झा द्वारा महामंत्री का जो राष्ट्रीय दौरा दिल्ली से 21 अगस्त 2022 से शुरू हुआ था उसी चरण में 8 नवंबर 2022 को अयोध्या में सहादतगंज बाई पास में  महामंत्री ने श्रमिकों को सम्बोधित किया.

 इस दौरे का मुख्य उद्देश्य है रेलवे के सभी मंडल स्तर पर अलग अलग रेलवे माल गोदाम में काम कर रहे श्रमिकों की समस्याओं से अवगत कराना एवं उन् समस्याओं को भारत सरकार के समक्ष रख कर भारत के संविधान अनुसार न्याय तथा हक दिलाने हेतु भारतीय रेलवे माल गोदाम श्रमिक संघ के राष्ट्रीय महामंत्री का दौरा किया जा रहा है. भारतीय रेलवे माल गोदाम श्रमिक संघ के सभी साथियो से अनुरोध है के हमारे महामंत्री  का यह दौरा शांतिपूर्वक एवं सफल हो इसके लिए सभी एकजुट हो.

रिपोर्ट- सोनू चौधरी

इस खबर को शेयर करें: