Shaurya News India
इस खबर को शेयर करें:

वाराणसी: कमिश्नरेट के थाना अध्यक्ष मंडुवाडीह राजीव सिंह ने मूर्ति विसर्जन से पूर्व की अनूठी पहल हर वर्ष शारदीय नवरात्रि में मूर्ति विसर्जन में डीजे और नशा करने वाले के विरुद्ध थाना अध्यक्ष राजीव सिंह ने एक अनूठी पहल की शुरुआत की है. जिसमें सभी मूर्ति स्थापना करने वाले लोगों, स्पोर्टिंग क्लब आदि के लोगों के सदस्यों से हलफनामा दाखिल करवाया जा रहा है कि मूर्ति विसर्जन के समय ना ही तो डीजे बजेगा ना ही तो कोई भी व्यक्ति नशे में रहेगा.


इस प्रकार का पहल कर थाना अध्यक्ष मंडुवाडीह ने एक अनोठी पहल की शुरुआत कर दी है इसके लिए सभी लोगों से हलफनामा भरवा कर चेतावनी भी जारी की जा रही है. क्षेत्र में कई यदि कोई व्यक्ति नशे की हालत में मिला तो उस व्यक्ति के साथ कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

क्लब के सदस्यों के विरुद्ध भी उचित कार्रवाई की जाएगी। इसके लिए एक टीम का गठन किया गया है जो गोपनीय तरीके से मूर्ति विसर्जन करने जा रहे लोगों के बीच में ही रहेंगे और असामाजिक तथ्यों  पर गहरी नजर रखेंगे। इस प्रकार हर वर्ष होने वाली मूर्ति विसर्जन में असामाजिक तत्वों द्वारा नशे में किए जा रहे उत्पात को कम से कम मनुवादी थाना क्षेत्र में तो नहीं देखने को मिलेगी। थाना अध्यक्ष मंडुवाडीह राजीव कुमार सिंह की इस पहल को वाराणसी पुलिस कमिश्नरेट की एक सफलता माना जा सकता है क्षेत्र में शांति व्यवस्था कायम रखने के लिए।

रिपोर्ट जगदीश शुक्ला

इस खबर को शेयर करें: