Shaurya News India
इस खबर को शेयर करें:

डाला /सोनभद्रः डाला बाजार नगर पंचायत अंतर्गत 12 जुलाई 2022 को निविदा निकाला गया था. उसी क्रम में निविदा में निकले डाला चढाई स्थित भगवान दास के घर से संदीप दत्ता के घर तक नाली का कार्य प्रारंभ कर दिया गया. डाल बाजार नगर पंचायत स्थित डाला चढ़ाई पर नाली निर्माण में घोर अनियमितता पाई जा रही है. जहां नाली की चौड़ाई 40 से.मि0  व गहराई 50 से.मि0. के मुताबित पीसीसी करने के बाद ईट की जुड़ाई करनी थी.

 वहीं, मिट्टी के ऊपर ही ईट की जुड़ाई करके नाली को कंप्लीट कर दिया जा रहा हैं. अपनी खराब खामियों को छुपाने के लिए जैसे ही लगभग 05 मीटर नाली का निमार्ण होता है उसे प्लास्टर कर ढक दिया जाता हैं. साईड पर काम कर रहे मिस्त्री ने बताया कि बालू और भक्सी आधा-आधा मिलाया जा रहा है. जो मानक के बिपरीत हैं, ऐसे में स्थानीय लोगों ने भी आक्रोश जताया.  मौके पर ईट जुड़ाई के लिए जहां मशाला तैयार किया जा रहा वहां देखने को मिला कि केवल भक्सी ही भक्सी मिला हुआ हैं.

 कुछ दिन पहले ही कार्यों में कमियों को देख अपर जिलाधिकारी ने संज्ञान में लेते हुए. ठेकेदार को ब्लैक लिस्टेड करने का आदेश दिया. वहीं डाला बाजार नगर पंचायत का कार्य में कोई सुधार होते नहीं दिख रहा. जैसे ही यह खबर प्रकाशित हुई तो एक्सन में आए डाला नगर पंचायत अधिशासी अधिकारी महेंद्र सिंह ने तत्काल निर्माण कार्य स्थल पर पहुंच कर निरीक्षण करते हुए जेई को जांच कर जल्द से जल्द रिपोर्ट प्रस्तुत करने का निर्देश दिया.

रिपोर्ट- अशोक कनौजिया
 

इस खबर को शेयर करें: