Shaurya News India
इस खबर को शेयर करें:


varanasi :  वाराणसी के सांसद व देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वाराणसी को स्मार्ट सिटी बनाने के लिए कई योजनाओं की सौगात दी है. जिसमें चौकाघाट - लहरतारा पुल के निचे नाइट बाजार इंदौर की तर्ज पर बनाया गया है, जिसके तहत 6 करोड़ में 54 दुकानें बनाई गई है, जो 1.9 किलोमीटर तक बना हुआ है, जिसको स्मार्ट सिटी के तहत बनाया गया है.  पीएम मोदी के उद्घाटन होने के बाद अभी तक आवंटन नहीं किया गया है. कैन्ट स्टेशन के सामने वेंडरों का कहना है की यहां रात ढलते भी शराबियों एवं अराजक तत्वों द्वारा कब्जा बना हुआ है.

 यह स्मार्ट सिटी के तहत ड्रीम प्रोजेक्ट है, वाराणसी लहरतारा चौकाघाट फ्लाईओवर के नीचे बने 6 करोड़ के 54 दुकानों की है.  दुकानों के बनने के बावजूद 3 महीने बीतने के बाद भी अब तक दुकानों का आवंटन प्रक्रिया अभी तक पूरा नहीं हो पाया है. आवंटन प्रक्रिया को लेकर स्मार्ट सिटी में एक बाहर की कंपनी को आवंटन की है. जिसको लेकर वाराणसी के दुकानदारों सहित स्थानीय नेताओं ने विरोध दर्ज कराया है. मामला अभी आवंटन का आधार में है मगर अब तक के हालात को हम देखें तो रात ढलते यहां पर शराबी एवं अन्य लोगों का बसेरा जमघट होता है. नाइट बाजार के लिए बनें दुकानों के कहीं-कहीं दरवाजे टूटे हैं. 

वहीं, नशीले पदार्थों के सेवन करने वाले सामग्रियों के फेंके हुए दिखाई पड़ा दिख रहा हैं. चारों ओर गंदगी का अंबार है, अब ये देखना होगा कि यह ड्रीम प्रोजेक्ट कब तक परवान चढ़ेगा. यहां के दुकानदारों व जनता को कब तक इनका लाभ मिलेगा. मगर इस समय इसकी हालात दयनीय है. देखना होगा की अब इसकी जिम्मेदारी कौन अधिकारी लेगा.

रिपोर्ट- अनंत कुमार

इस खबर को शेयर करें: