Shaurya News India
इस खबर को शेयर करें:

Chandauli : एसआरवीएस सीबीएसई स्कूल सिकंदरपुर द्वारा शहाबगंज ब्लॉक मुख्यालय पर वृहस्पतिवार की शाम पैरेंट ओरिएंटेशन कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

कार्यक्रम की शुरुआत स्कूल के एमडी श्याम सिंह द्वारा दीप प्रज्जवलित कर किया गया। कार्यक्रम में नर्सरी से लेकर कक्षा आठवीं तक के अध्यापक, अभिभावक और स्कूल के चेयरमैन अभिषेक सिंह मुन्ना सहित क्षेत्रपंचायत सदस्य व क्षेत्रीय प्रधान एवम् पत्रकार बंधुओ ने भाग लिया। कार्यक्रम में  एसआरवीएस के यूकेजी की छात्रा अद्विका जायसवाल ने शिव तांडव पे बहुत ही मनमोहक प्रस्तुति कर सबका मन मोह लिया।

इस अवसर पर स्कूल के एमडी ने कहा कि बचपन से ही हर बच्चे के जीवन में नई उमंगे एवं नई ऊंचाइयां आकार लेना शुरू हो जाती हैं,बच्चे के व्यक्तित्व के विकास में स्कूल का प्रमुख योगदान होता है। कहा कि क्षेत्रीय बच्चों को अंतर्राष्ट्रीय स्तर की शिक्षा व्यवस्था प्रदान करना ही एसआरवीएस  स्कूल का उद्देश्य है। वहां से आप को अच्छा वकील, अच्छा टीचर और अगले साल से बी फार्मा की कोर्स शुरू कर दिया जायेगा जिससे अच्छे फार्मासिस्ट भी मिलने लगेंगे। 

गवर्मेंट की नई शिक्षा नीति चली है उस पे गवर्मेंट और शिक्षा सेकेट्री का भी बहुत बड़ा बल है।भारत में एक दिन में सत्तर हजार बच्चे जन्म लेते है और सत्तर हजार बच्चे को कोई भी गवरमेंट नौकरी नहीं दे पायेगी और हम सभी का एक सपना होता है मेरा बच्चा आईएएस हो जाए डॉक्टर हो जाएं वकील हो जाए लेकिन हम सभी यह नही सोचते की मेरा बच्चा कैसे एक अच्छा बिजनेस बन कर  दस हज़ार बीस हज़ार नौकरियां दे पाए।एस आर वी एस स्कूल शिक्षा के साथ बच्चों में स्किल भी विकसित करता है जिससे बच्चे स्वरोजगार भी कर सके।

स्कूल के प्रधानचार्य मनीष खन्ना ने शिक्षण विधि एवं सुविधाओं के बारे में विस्तार से प्रकाश डाला। उन्होने बताया हमारा विद्यालय कक्षा 4 से कक्षा 8 तक के बच्चों को कोडिंग कॉप्यूटराइज की पढ़ाई फ्री में  देने जा रहा है,वही कॉमर्स के बच्चो को भी एसआरवीएस सिकंदरपुर कंप्यूटर की शिक्षा फ्री देगा ।और हम लोगो का प्रयास है नई शिक्षा नीति में बच्चो को एक अच्छे लेवल की पढ़ाई स्कूल से ही मिल जाएं।
कार्यक्रम में मुख्य रूप से स्कूल के एमडी छत्रबली सिंह, खुशबू मैम, रतीश कुमार, केशरी नंदन जायसवाल, अरुण जायसवाल, नित्यानंद खरवार, सुरेंद्र मोदनवाल विनोद मौर्य,डॉक्टर देवेंद्र सिंह,राजीव जायसवाल,कमलेश गुप्ता श्याम इबरार अली, सद्दाम खान,मिथिलेश कुमार, उपस्थित रहे।

इस खबर को शेयर करें: