Shaurya News India
इस खबर को शेयर करें:

वाराणसीः शाखा-अवलेशपुर कैशपॉर माइक्रो क्रेडिट संस्था द्वारा अपनी सदस्याओं को वित्तीय जागरूकता तथा उनके हितों (ब्याज दर, ऋण पर लगने वाले पुरे खर्ची, आचार संहिता एवं शिकायत निवारण प्रक्रिया) को ध्यान में रखते हुए RBI द्वारा जारी नए दिशानिर्देश के बारे में जानकारी देने के लिए कार्यशाला का आयोजन किया गया है. कैशपॉर हमेशा से ही गरीबी रेखा से नीचे जीवनयापन करने वाली सदस्याओं को वित्तीय सहायता के साथ स्वास्थ्य एवम् शिक्षा की सुविधाएँ भी प्रदान करती है, जिससे सदस्याओं की आर्थिक स्थिति को सुधारने के साथ-साथ वह अपने परिवार की बीमारी और बच्चो के शिक्षा पर ध्यान दे सकें और अपने जीवनस्तर को ऊपर उठा सकें. कैशपॉर प्रति वर्ष ऐसे कार्यशाला का आयोजन करता है.

 इस आयोजन में मुख्य अतिथि के रूप में  धीरेन्द्र तिवारी चौकी प्रभारी अखरी जिला, वाराणसी के द्वारा सदस्याओं को जागरुक किया. साथ ही साथ कैशपॉर के  DDO (श्री राजेश  चौरसिया और जोनल ट्रेनर विपिन कुमार इस आयोजन में लगभग 200 से अधिक लोग उपस्थित थे. इस आयोजन में सभी केंद्र प्रधान एवं सदस्याओं ने भी बराबर का भाग लिया. कैशपॉर माइक्रो क्रेडिट ने इस आयोजन में सभी सदस्याओं के जलपान और आने-जाने का भी व्यवस्था किया था.

 इस आयोजन को सफल करने होरीलाल, राम भरोस  यादव, प्रगति, आशीष, सतरूंजय सिंह, मनीष कुमार राय, बिनु राय, भृंगरानी का बहुमूल्य सहयोग अत्यंत सराहनीय था.

रिपोर्ट- अनंत यादव

इस खबर को शेयर करें: