Shaurya News India
इस खबर को शेयर करें:

वाराणसीः थाना मंडुवाडीह पुलिस टीम द्वारा शातिर चेन लूटने वाला निखिल उर्फ निरंजन को गिरफ्तार कर उसके कब्जे से लूट की 01 अदद टूटी हुई चेन एवं घटना में प्रयुक्त मोटरसाइकिल बरामद करने में सफलता प्राप्त किया है।
मंडुवाडीह थाना क्षेत्र में महज 15 मिनट में ही दो चेन स्नैचिंग कर पुलिस के इकबाल को चुनौती देने वाला दूसरा आरोपी फरार है। पुलिस उसके तलाश में दबिश दे रही है। वही गिरफ्तार आरोपी निखिल ने बताया कि वह अपनी ऐस-इशरत की जिंदगी के लिए स्नैचिंग को अपना को अपना कारोबार बनाए हुए था।
गिरफ्तार अभियुक्त निखिल उर्फ निरंजन पुत्र मदन महतो निवासी ग्राम करवत थाना मुगलसराय जनपद चंदौली का मूल निवासी है
पुलिस ने निखिल को कल देर शाम बरेका महिला डिग्री कॉलेज के पास से पुलिस ने गिरफ्तार किया था। जब वह किसी स्नैचिंग हेतु मौके की तलाश में था। पुलिस ने गिरफ्तार अभियुक्त के कब्जे से लूट की 01अदद पीले धातु की टूटी हुई चेन व घटना में प्रयुक्त 01अदद मोटरसाइकिल बरामद की गई। पुलिस ने विधिक कार्रवाई कर निखिल को अदालत में पेश किया । जहां से अदालत द्वारा उसे न्यायिक अभिरक्षा में जेल भेज दिया गया है। जो अक्सर चोरी/लूट/चेन छिनैती की घटनाओं को करता रहता है।
मैं हमेशा उसको ब्रांडेड कपड़े, जूते, चश्मा पहने देखता था तो मेरा मन उसी की तरह कपड़े, जूते, चश्मा पहनने को करता था।

धीरे-धीरे मेरी उससे मित्रता हो गई तो उसने बताया कि सबसे आसान तरीका रुपया कमाने का है। तो केवल यह देखो की कौन सी महिला सोने की चेन गले में पहनी है। सोना इतना महंगा है कि अगर एक चेन भी हम लोग किसी का छीन लेंगे तो कम से कम पचास हजार रुपया का काम हो जाएगा और उसे बेचकर मिले रुपए से उस दिन ऐसो आराम की जिंदगी जिया जाएगा।

निखिल ने बताया कि मुझे अपने मित्र बाबू उर्फ बवुआ उर्फ प्रेम नारायण सिंह कि यह बात अच्छी लगी और उसके रहन-सहन से भी मैं काफी प्रभावित हुआ। मुझे भी ब्रांडेड कपड़े आदि पहनने का शौक था इसलिए मैं उसकी बातों में आ गया और हम दोनों दिनांक 4/04/2023 को भोर में चंदौली से चुराई गई पल्सर  मोटरसाइकिल से जिसे आज आप लोगों ने मेरे पास से बरामद किया है। उस पर फर्जी नंबर प्लेट लगाकर वाराणसी के लिए निकले वाराणसी की गलियों के बारे में मुझे इतनी जानकारी नहीं थी लेकिन बाबू उर्फ बवुआ उर्फ प्रेम नारायण सिंह को पूरी जानकारी थी। इसलिए हम लोग सुबह-सुबह वाराणसी आकर गलियों में घूम कर गले में चेन पहनी महिलाओं की रैकिंग कर रहे थे। कि तभी ओवर ब्रिज ककरमत्ता के नीचे एक कॉफी उम्रदराज महिला अपने घर के सामने झाड़ू लगा रही थी और गले में चैन भी पहनी थी उसके गले का चेन मैंने छीना था।

रिपोर्ट- जगदीश शुक्ला

इस खबर को शेयर करें: